अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास ट्रक ड्राइवर ने ट्रक चढ़ा कर की 8 लोगों की मौत

अमेरिका में न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास एक ड्राइवर ने फुटपाथ और साइकिल लेन पर ट्रक चढ़ा दिया। इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई, 11 गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पुलिस ने इसे आतंकी हमला बताया है। हमलावर के पेट में गोली मारी गई और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। डोनाल्ड ट्रम्प ने इसे कायराना हरकत बताया है।

पुलिस के मुताबिक, घटना मंगलवार दोपहर करीब 3:05 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुई। ट्रक ड्राइवर ने जानबूझकर साइकिल सवार लोगों को टक्कर मारी।न्यूयॉर्क के पुलिस कमिश्नर जैम्स ओ नील ने कहा कि ड्राइवर ने पहले एक स्कूल बस को टक्कर मारी, फिर ट्रक बाइक पाथ पर चढ़ा दिया।

मेयर डी ब्लासियों ने इसे आतंकी हमला बताया है।  उन्होंने कहा हम जानते हैं कि ऐसे हमलों का मकसद हमारे सब्र को तोड़ना होता है, लेकिन न्यूयॉर्क के लोग काफी मजबूत हैं और वे अपने सब्र को बनाए रखेंगे। ऑफिशयल्स के मुताबिक, हमले के वक्त ड्राइवर अल्ला हू अकबर चिल्ला रहा था।

जांच अधिकारियों को ट्रक के पास अरबी भाषा में हाथ से लिखा एक नोट भी मिला है। ऐसे में इस हमले के तार आईएस से जुड़े होने का शक जताया गया है। हालांकि, अफसरों ने यह खुलासा नहीं किया है कि हमलावर सीधे तौर पर आईएस से जुड़ा था या नहीं। माना जा रहा है कि वह आईएस से इंस्पायर हो सकता है।

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, सेफुल्ला साइपोव नाम के इस हमलावर की उम्र 29 साल है। वह 2010 से अमेरिका में रह रहा था।गवर्नर एंड्रियू कुओमो ने कहा कि अभी इस बात के सबूत नहीं मिले हैं कि इसके पीछे कोई बड़ी साजिश थी।प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि यह कायरना हमला है, जिसे एक बीमार और खतरनाक शख्स ने अंजाम दिया है।

एक चश्मदीद ने एबीसी चैनल 7 से कहा, “एक सफेद ट्रक बाइक चलने वाली सड़क पर चल रहा था और उसने कई लोगों को टक्कर मारी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि न्यूयॉक में किए गए आतंकी हमले की मैं निंदा करता हूं। हमले में मारे गए लोगों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के लिए हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

Check Also

डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दी 100 अरब इम्पोर्ट टैरिफ की चेतावनी

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चीनी वस्तुओं पर अतिरिक्त 100 अरब डॉलर का आयात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *