इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में वीनस विलियम्स ने सेरेना विलियम्स को हराया

टेनिस कोर्ट पर वापसी की कोशिश में जुटी सेरेना विलियम्स अपनी बड़ी बहन वीनस से 6-3, 6-4 से हारकर इंडियन वेल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. दसवीं वरीयता प्राप्त वीनस अब चौथे दौर में पहुंच गई जहां उसका सामना अनास्तासिया सेवास्तोवा या 12वीं वरीयता प्राप्त जूलिया जार्जेस से होगा. दोनों बहनों के बीच आस्ट्रेलियाई ओपन 2017 के बाद यह पहला मुकाबला था.

आस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के बाद सेरेना गर्भवती होने के कारण टेनिस से दूर थी.वैसे तो सेरेना और वीनस आपस में कई बार टेनिस कोर्ट पर भिड़ चुकी हैं, लेकिन इंडियन वेल्स में दोनों बहनों के बीच पहली बार मुकाबला हुआ. वीनस और सेरेना के बीच अब तक कुल 28 मैच खेले जा चुके हैं. ज्यादातर अहम मैचों में सेरेना ने वीनस को मात दी है.

इसके साथ ही, वीनस ने 2008 विंबलडन फाइनल के बाद से पहली बार सेरेना को किसी मैच में सीधे सेटों में मात दी है.दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर ने छठे इंडियन वेल्स मास्टर्स खिताब की ओर कदम बढाते हुए फिलीप क्राजिनोविच को 6-2, 6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश का लिया. उम्र को धता बताते हुए 36 बरस के फेडरर ने सिर्फ 58 मिनट में सर्बियाई प्रतिद्वंद्वी को हराया.

अब उनका सामना जेरेमी चार्डी से होगा, जिन्होंने फ्रांस के एड्रियन मानारिनो को 7-5, 4-6, 6-1 से मात दी.अन्य मुकाबलों में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को को 4-6, 6-2, 7-6 से हराया. क्रोएशिया के बोरना कोरिच ने राबर्टो बातिस्ता को 6-1, 6-3 से मात दी.

Check Also

फ्रेंच ओपन में रिकॉर्ड 12वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल

स्पेन के राफेल नडाल फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *