डेविस कप में कनाडा ने भारत को 3-2 से हराया

भारत को डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्ले-ऑफ में कनाडा से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। नोर्थलैंड्स कोलिसियम में खेले गए मैच में उलट पुरुष एकल वर्ग में जहां एक ओर रामकुमार रामनाथन को हार का सामना करना पड़ा, वहीं युकी भांबरी को जीत मिली, लेकिन यह जीत भी भारत को हारने से नहीं रोक पाई। 

रामानाथन को 18 वर्षीय कनाडा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव ने मात देकर कनाडा को भारत के खिलाफ 3-1 से बढ़त दी।रामनाथन ने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन 51वीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनिस ने उन्हें 3-6, 6-7, 3-6 से मात दी।इसके अलावा, एक अन्य मैच में भांबरी ने ब्राडेन सेकनुर को मात दी, लेकिन यह जीत भारत के किसी काम नहीं आई।

 

विश्व के 157वीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी भांबरी ने ब्राडेन को एक घंटे 44 मिनट तक चले मैट में 6-4, 4-6, 6-4 से मात दी।इस हार के परिणामस्वरूप भारत लगातार चौथी बार प्लेऑफ की बाधा को पार करने में असफल रहा। अपने पिछले तीन असवरों में उसे सर्बिया, चेक गणराज्य और स्पेन से हार का सामना करना पड़ा था। 

महेश भूपति की नेतृत्व वाली टीम को अब फिर से एशिया/ओशियाना ग्रुपर-आई से अगले साल शुरुआत करनी होगी, ताकि वह प्लेऑफ तक पहुंच सके।भारत के युगल वर्ग के दिग्गज खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने ट्वीट किया एडमोंटन में हमारी हार हुई। हम अगले साल और भी मजबूत तरीके से वापसी करेंगे।

Check Also

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *