बैडमिंटन खिलाडी प्रकाश पादुकोण को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

भारतीय बैडमिंटन संघ ने प्रकाश पादुकोण को खेल में उनके अतुलनीय योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देने की घोषणा की है. बीएआई ने इस साल पहली बार इस अवार्ड को देने का फैसला किया है और इसके लिए पादुकोण के नाम पर अंतिम मुहर लगाई है. पादुकोण भारत के इकलौते पुरुष खिलाड़ी हैं जो विश्व नंबर-1 रैंकिंग हासिल कर सके हैं.

उन्हें अवार्ड के साथ 10 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया जाएगा. इसकी घोषणा बीएआई के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा ने मनोरमा बीडब्ल्यूएफ विश्व सीनियर चैम्पियनशिप के मौके पर की.हिमांता ने कहा बीएआई ने पहली बार यह अवार्ड देने का फैसला किया है क्योंकि यह समय देश में बैडमिंटन का विकास करने वाले खिलाड़ियों को सामने लाने का समय है.

इसलिए पहली बार इस अवार्ड को देने के लिए प्रकाश पादुकोण के सिवाए किसी और का नाम नहीं आता है. पादुकोण को सम्मानित करने के लिए दिल्ली में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.हिमांता ने इसी के साथ सीनियर नेशनल चैम्पिनयशिप की ईनामी राशि को भी बढ़ाए जाने का ऐलान किया.

इस साल से एक करोड़ रुपये की ईनामी राशि खिलाड़ियों को दी जाएगी. उन्होंने साथ ही बताया कि एक से सात नवंबर तक नागपुर में होने वाली राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में देश के शीर्ष खिलाड़ी पी.वी.सिंधु, सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत हिस्सा लेंगे.

Check Also

कोरिया ओपन के दूसरे दौर में कश्यप और सिंधु ने प्रवेश किया

महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और पुरुष खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *