भारत ने अजलान शाह कप में जापान को 4-3 से हराया

सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नमेंट में भारत ने जापान पर जीत दर्ज की. भारत ने जापान को 4-3 से हराया और इस जीत के नायक बने मंदीप सिंह. मंदीप के तीन गोलों की बदौलत पिछड़ने के बाद भारत ने बेहतरीन वापसी की. भारत की तरफ से पहला गोल रुपिंदर ने किया. बता दें कि भारत पिछली बार का उपविजेता है और इस बार उनकी निगाह हर हाल में खिताब जीतने पर टिकी है.

अभी तक हुए चार मुकाबले में दो में भारत ने जीत दर्ज की है वहीं ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. ग्रेट ब्रिटेन के साथ भारत ने ड्रॉ खेला था. जीत के साथ ही एक बार फिर टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंचने की भारत की उम्मीदें जिंदा हो गई हैं. पिछली बार भारत फाइनल में नौ बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार गया था.

विश्व रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंचा भारत अजलान शाह कप में एक मजबूत टीम तैयार करने के उद्देश्य से गया है, जो लंदन में जून में होने वाले विश्व लीग सेमीफाइनल में प्रभावशाली प्रदर्शन कर सके. ओल्टमन्स और सहयोगी स्टाफ यहां खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर करीबी नजर रखेंगे और फिर देखेंगे कि इनमें से किन खिलाड़ियों को अगले साल विश्व कप तक टीम में रखा जा सकता है.अजलान शाह कप में पांच बार का विजेता भारत छह देशों के इस टूर्नमेंट में दूसरी सबसे अधिक रैंकिंग की टीम है. 

Check Also

भारतीय महिला हॉकी टीम ने बेलारूस को 2-1 से हराया

भारत ने बेलारूस को पांच हॉकी टेस्ट मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में 2-1 से मात दी. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *