आस्ट्रिया ने जूनियर विश्व कप में कोरिया को 5-2 से हराया

hockey-india

आस्ट्रिया जैसी छोटी टीम ने लखनऊ में चल रहे पुरूष जूनियर हाकी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को एशिया की मजबूत टीम कोरिया को 5-2 से शिकस्त दी जिससे वह क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई है.भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सेड्रिक डीसूजा आस्ट्रिया के कोच हैं.

उसके लिये पहले हाफ में मार्सेल हिलबर्ट ने आठवें मिनट, पिट रूडोफस्की ने 21वें मिनट में गोल किये जबकि दूसरे हाफ में ओलिवर बिंडर ने 39वें मिनट, फ्रांज लिंडेनग्रन ने 60वें मिनट और पिट रूदोफस्की ने 62वें मिनट में गोल किये.कोरिया के लिये जूहान पार्क ने 35वें और 56वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से गोल दागे.

पूल ए के मुकाबले में मजबूत ऑस्ट्रेलिया को अर्जेंटीना को 2-1 से शिकस्त देने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू बर्ड के 31वें मिनट में किये गये मैदानी गोल से बढ़त हासिल की जिसके बाद अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ में माइको कासेला के 42वें मिनट में किये गये गोल से बराबरी हासिल की. ऑस्ट्रेलिया ने ओलंपियन स्ट्राइकर ब्लेक गोवर्स के 69वें मिनट में किये गये गोल से जीत दर्ज की.

पूल ए में तीन टीमें आस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना दो क्वार्टरफाइनल स्थान हासिल करने की दौड़ में बनी हुई हैं.आस्ट्रिया ने शुरूआती मैच में अर्जेंटीना से 1-1 से ड्रा खेला था, वह दो मैचों में चार अंक लेकर शीर्ष पर है और अब उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा. ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक केवल एक ही मैच खेला है. अर्जेंटीना 12 दिसंबर को अंतिम पूल मैच में कोरिया से भिड़ेगा.

एक अन्य मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने कनाडा को 3-1 से शिकस्त दी, जिससे वह पूल डी से क्वार्टरफाइनल की दौड़ में कायम है. दक्षिण अफ्रीका ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी कर तीन अंक हासिल किये. कनाडा के लिये ब्रैंडन परेरा ने 21वें मिनट में गोल किया.

दक्षिण अफ्रीका के लिये कायले लियोन कैशे ने 26वें, रेयान क्रो ने 41वें और वाल्टर पफाफ ने 55वें मिनट में गोल किया.दक्षिण अफ्रीका अपने अंतिम और अहम पूल मैच में 12 दिसंबर को मेजबान भारत से भिड़ेगा जबकि पहले ही दौड़ से बाहर हो चुकी कनाडाई टीम का सामना इंग्लैंड से होगा.

Check Also

एशियाई हॉकी महासंघ के उपाध्यक्ष बने अभिजीत सरकार

एशियन हॉकी महासंघ ने अभिजीत सरकार को अपना उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. इसके साथ ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *