भारतीय हॉकी टीम ने रोमांचक मैच में नीदरलैंड को 4-3 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रोबो सुपर सीरीज के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में यहां मेजबान और विश्व की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड को 4-3 से हराया. यूरोपीय दौरे के इस महत्वपूर्ण मैच में भारत की तरफ से मनप्रीत ने 30वें और 44वें मिनट में गोल किये, जबकि वरुण कुमार ने 17वें और हरजीत सिंह ने 49वें मिनट में गोल दागकर जीत में अपना योगदान दिया.

नीदरलैंड ने पिछले सप्ताह जर्मनी की मजबूत टीम को 7-1 से हराया था, लेकिन आज (रविवार, 13 अगस्त) भारतीय टीम उस पर भारी पड़ी. नीदरलैंड की तरफ से बाब डि वूड (51वें और 59वें मिनट) ने दो, जबकि मिंक वॉन डर वीर्डन (पांचवें मिनट) ने एक गोल किया. भारत ने अच्छी शुरुआत की. रमनदीप सिंह को शुरू में ही गोल करने का मौका मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये.

नीदरलैंड की तरफ से वीर्डन ने पांचवें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल करके अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलायी. भारत हालांकि इससे जल्द ही उभरने में सफल रहे. मध्यपंक्ति में मनप्रीत ने शानदार खेल दिखाया. भारत ने आक्रामक रवैया अपनाया और इसका फायदा उसे 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला. जूनियर विश्व कप के नायक वरुण कुमार ने इस पर गोल करने में गलती नहीं की.

नीदरलैंड को भी जल्द ही पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर ने उसे बचा दिया. मनप्रीत ने 30वें मिनट में अरमान कुरैशी के क्रॉस पास पर भारत को 2-1 से बढ़त दिलायी. तीसरे क्वार्टर में मुकाबला अधिक कड़ा देखने को मिला. नीदरलैंड को इस बीच लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर भी मिले, लेकिन अमित रोहिदास ने भारत को संकट में नहीं पड़ने दिया. भारत ने इसके बाद जवाबी हमले करके नीदरलैंड को दबाव में ला दिया.

भारतीय कप्तान मनप्रीत ने तीसरे क्वार्टर के आखिर में एक और गोल करके भारत को 3-1 से आगे कर दिया. नीदरलैंड को इस क्वार्टर के आखिर में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन गोलकीपर आकाश चिकते ने उसे बचा दिया. हरजीत सिंह ने चौथे क्वार्टर के शुरू में गोल करके भारत को 4-1 से मजबूत बढ़त दिला दी. नीदरलैंड ने आखिरी दस मिनट में वापसी की अच्छी कोशिश की लेकिन दो गोल करने के बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा. इन दोनों टीमों के बीच अगला मैच सोमवार (14 अगस्त) को खेला जाएगा.

Check Also

हॉकी में भारत ने जीता एशियन स्कूल चैम्पियनशिप का खिताब

भारतीय स्कूल हॉकी टीम ने मलेशिया को 5-1 से हराते हुए पांचवीं एशियन स्कूल चैम्यिनशिप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *