चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से 2-3 से हारा भारत

भारत को चैंपियन्स ट्राफी हाकी टूर्नामेंट में विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा जो टूर्नामेंट में उसकी पहली हार है. आस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट का अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए लैशलन शार्प (छठे मिनट), टाम क्रेग (15वें मिनट) और ट्रेंट मिटोन (33वें मिनट) के गोलों की बदौलत जीत दर्ज की.

भारत ने हालांकि कड़ी चुनौती पेश की और उसकी तरफ से वरूण कुमार (10वें मिनट) और हरमनप्रीत सिंह (58वें मिनट) ने गोल दागे.इस हार के साथ भारत तीन मैचों में दो जीत और एक हार से छह अंक जुटाकर तीसरे स्थान पर खिसक गया है. आस्ट्रेलिया तीन मैचों में सात अंक के साथ शीर्ष पर है. मेजबान नीदरलैंड की टीम छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

छह देशों के इस टूर्नामेंट में राउंड रोबिन चरण के बाद दो शीर्ष टीमें रविवार को फाइनल में भिड़ेंगी. भारत को अपने अगले मैच में कल बेल्जियम से भिड़ना है. मैच में दोनों ही टीमों को पेनल्टी कॉर्नर के रूप में गोल के कई मौके मिले. जहां ऑस्ट्रेलिया को सात पेनाल्टी कॉर्नर मिले तो वहीं भारत अपने नौ पेनाल्टी कॉर्नर में से केवल एक को ही भुना पाया.

भारतीय टीम के कप्तान श्रीजेश ने हॉकी इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेय़र करते हुए टीम के प्रदर्शन को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा ऐसे कई मौके आए जब हम उन मौकों के गोल में नहीं बदल पाए. आने वाले मैचों में हमें इन सभी चीजों पर गौर करना होगा. 

इससे पहले भारत ने टूर्नामेंट में अपने शुरुआती दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए धुर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को हराया था. भारत ने अपने पहले मैच में जहां पाकिस्तान को 4-0 से धोया वहीं दूसरे मैच में अर्जेंटीना को 2-1 से शिकस्त दी.

Check Also

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में दक्षिण कोरिया ने भारत को हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में दक्षिण कोरिया से 0-1 से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *