भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह और कुरैशी को नकद पुरस्कार की घोषणा

जूनियर हाकी विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच हरेंद्र सिंह के लिये 25000 रूपये और स्ट्राइकर अरमान कुरैशी के लिये 10000 रूपये के नकद पुरस्कार की घोषणा.खस्ताहाली से उबर रही एयर इंडिया ने पंद्रह बरस बाद जूनियर हाकी विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच और अपने कर्मचारी हरेंद्र सिंह के लिये 25000 रूपये और स्ट्राइकर अरमान कुरैशी के लिये 10000 रूपये के मामूली नकद पुरस्कार का ऐलान किया.

एयर इंडिया में सीनियर मैनेजर के तौर पर कार्यरत हरेंद्र के मार्गदर्शन में भारत ने लखनऊ में बेल्जियम को 2-1 से हराकर खिताब जीता. अरमान एयर इंडिया के लिये अनुबंध पर काम करते हैं और घरेलू सर्किट में टीम के लिये खेलते हैं.एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंधन निदेशक अिनी लोहानी ने नकद पुरस्कारों का ऐलान करते हुए कहा कि यदि एयर इंडिया वित्तीय रूप से अच्छी स्थिति में होती तो वह अधिक पुरस्कार का ऐलान करते.

उन्होंने कहा मैं हरेंद्र और अरमान दोनों को बधाई देता हूं. एयर इंडिया परिवार के लिये यह गर्व की बात है. मैं एयर इंडिया की ओर से हरेंद्र के लिये 25000 और अरमान के लिये 10000 रूपये के नकद पुरस्कार का ऐलान करता हूं. यदि हमारी स्थिति अच्छी होती तो पुरस्कार राशि अधिक होती.

यह पूछने पर कि क्या एयर इंडिया अरमान को नियमित कर्मचारी बनाने और हरेंद्र को पदोन्नति देने की सोच रही है, उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया.उन्होंने कहा हमारी खेलों को बढावा देने की अपनी नीति है लेकिन हम इस पर गौर करेंगे.एयर इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम में पदार्पण करने वाले क्रि केटर जयंत यादव को भी सम्मानित किया जिसके पिता कंपनी के नियमित कर्मचारी हैं.

Check Also

भारतीय महिला टीम ने उरुग्वे को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

भारतीय महिला टीम ने उरुग्वे को पेनल्टी शूट आउट में 4-2 से हराकर महिला हॉकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *