आज फुटबॉल विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला क्रोएशिया से

फुटबॉल विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला क्रोएशिया से होगा। विश्व कप में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। अब तक ये 7 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। इनमें इंग्लैंड ने चार और क्रोएशिया ने दो मैच जीते हैं। एक मैच ड्रॉ रहा। दोनों टीमों के बीच खेले गए 7 में से पिछले 6 मैच बुधवार को ही हुए।

इंग्लैंड की टीम तीसरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में खेलेगी। इससे पहले 1966 में उसने पुर्तगाल को 2-1 से हराया था और 1990 में उसे जर्मनी ने पेनल्टी शूट आउट में बाहर कर दिया था। क्रोएशिया दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले, उसे 1998 में मेजबान फ्रांस ने 2-1 से हरा दिया था।

पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला गया। फ्रांस ने यह मैच 1-0 से जीता। क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिच और मीडफिल्डर इवान रकिटिच इस विश्व कप में अपनी टीम के लिए प्लेमेकर साबित हुए हैं। मोड्रिच ने दो गोल और एसिप्ट ने एक गोल किया है।

मोड्रिच ने 2 गोल और 1 एसिस्ट किया हैं और रकिटिच ने 1 गोल किए हैं। पिछले दो पेनल्टी शूट आउट में मोड्रिच ने तीसरे और रकिटिच ने पांचवें नंबर पर आकर शॉट लेकर गेंद को गोलपोस्ट में डाला। इन दोनों के साथ-साथ पेरिसिच, रेबिच और गोलकीपर सुबासिच इंग्लैंड के लिए खतरा बन सकते हैं। सुबासिच ने क्रोएशिया के खिलाफ 80% गोल के प्रयास के नाकाम किया है।

इंग्लैंड के स्ट्राइकर हैरी केन ने इस विश्व कप में सबसे ज्यादा 6 गोल किए हैं, जिसमें उन्होंने 3 गोल पेनल्टी के जरिए किए। रहीम स्टर्लिंग ने गोल तो नहीं किया, लेकिन अपनी तेजी और पास से विपक्षी टीमों को परेशानी में डाला है। इंग्लैंड के पास हैरी केन और स्टर्लिंग के अलावा जेसी लिंगार्ड, स्टोन्स और अनुभवी येरी मिना जैसे मजबूत खिलाड़ी है।

Check Also

इटली के क्लब जुवेंटस से खेलेंगे पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो

फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब इटली के क्लब जुवेंटस की तरफ से खेलेंगे। रोनाल्डो पिछले 9 साल से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *