भारत फीफा रैंकिंग में दो पायदान खिसका

फीफा की ताजा विश्व रैंकिंग में भारतीय फुटबॉल टीम दो पायदान नीचे 132वें स्थान पर खिसक गई. भारत के 233 अंक हैं, जो उसके पिछले महीने के योग से 11 कम हैं. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के देशों में भारत 46 देशों में 19वें स्थान पर है. ईरान एशिया में सबसे ऊपर है. उसकी विश्व रैंकिंग 33 है. अर्जेंटीना विश्व रैंकिंग में अब भी शीर्ष पर बना हुआ है. उसके बाद ब्राजील, जर्मनी, चिली और बेल्जियम का नंबर आता है.

फीफा का एक दल अक्टूबर में होने वाले अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के छह मैच स्थलों की सुविधाओं का आखिरी बार निरीक्षण करने के लिए 21 से 27 मार्च के बीच भारत में रहेगा. इस दल की अगुवाई फीफा के प्रतियोगिता प्रमुख जेमी यार्जा करेंगे. दल 21 मार्च को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम का निरीक्षण करेगा और अगले दिन अभ्यास मैदानों का दौरा करेगा.

यह दल 22 मार्च को संवाददाताओं को भी संबोधित करेगा.फीफा दल इसके बाद गोवा जाएगा और फिर कोच्चि (24 मार्च), नवी मुंबई (25 मार्च), गुवाहाटी (26 मार्च) और कोलकाता (27) की सुविधाओं का निरीक्षण करेगा. अंडर-17 विश्व कप छह से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. टूर्नामेंट के ड्रॉ सात जुलाई को डाले जाएंगे.

Check Also

फीफा यू-17 विश्व कप मैच में ईरान ने कोस्टा रिका को 3-0 से हराया

ईरान ने फीफा अंडर-17 विश्व कप मैच में कोस्टा रिका को 3-0 से मात दी। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *