पूर्व फुटबॉल कप्तान बाइचुंग भूटिया ने टीएमसी छोड़ी

पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से इस्तीफा दे दिया है। भूटिया ने सोमवार को ट्वीट कर राजनीति से अलग होने का एलान भी किया। उन्होंने लिखा आज से मैंने आधिकारिक तौर पर टीएमसी के सभी पद छोड़ दिए। अब मैं किसी पॉलिटिकल पार्टी का मेंबर नहीं हूं।

बता दें कि 2011 में फुटबॉल से रिटारमेंट के बाद भूटिया टीएमसी में शामिल हुए। पार्टी के टिकट पर 2014 में लोकसभा और बाद में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन दोनों बार उन्हें हार मिली।टीएमसी के टिकट पर चुनाव हारने के बाद भी भूटिया ने पार्टी के लिए काम करना जारी रखा। अब उन्होंने पार्टी से अलग होने का फैसला किया, इस्तीफे की कोई वजह नहीं बताई।

माना जा रहा है कि भूटिया पार्टी में अपनी जिम्मेदारियों को लेकर नाखुश थे।हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, भूटिया ने एक महीने पहले ही पार्टी को अपने इस्तीफे की जानकारी दे दी थी।दूसरी ओर, इस्तीफे की वजह अलग गोरखालैंड की मांग भी हो सकती है। पिछले साल भूटिया ने सांस्कृतिक असमानता को खत्म करने के लिए इसका समर्थन किया था।

हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोरखालैंड बनाने से इनकार करती रही हैं। माना जाता है कि पार्टी लाइन से अलग राय रखने पर भूटिया को तवज्जो नहीं दी जाती थी।बाइचुंग भूटिया ने सितंबर, 2011 में फुटबॉल से रिटायरमेंट लिया था। इसके बाद उन्होंने टीएमसी ज्वाइन की थी।भूटिया ने 2014 में टीएमसी के टिकट पर दार्जिलिंग से लोकसभा और फिर बाद में सिलिगुड़ी से विधानसभा चुनाव भी लड़ा। लेकिन दोनों बार उन्हें हार मिली।

Check Also

फुटबॉल विश्व कप में दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया

फुटबॉल विश्व कप में दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हरा दिया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *