डोप टेस्ट में फेल होने के कारण 5 महीने के लिए सस्पेंड हुए यूसुफ पठान

यूसुफ पठान डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। बीसीसीआई ने उन्हें 5 महीने के लिए सस्पेंड किया है। यूसुफ ने स्टेटमेंट में कहा मैंने थ्रोट इन्फेक्शन के लिए दवा ली थी। डोप टेस्ट में इस दवा में प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया था। 27 अक्टूबर 2017 को मुझे बीसीसीआई ने लेटर के जरिए ये सूचना दी थी कि मैं डोप टेस्ट में फेल हो गया हूं। यूसुफ ने लिखा कि बैन खत्म होने के बाद वे जल्द क्रिकेट में वापस लौटेंगे।

यूसुफ के मुताबिक, उनका बैन 14 जनवरी को खत्म हो रहा है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड ने पिछले साल डोप टेस्ट में फेल होने के बाद बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से कहा था कि यूसुफ को रणजी टीम में शामिल ना किया जाए। ये टूर्नामेंट हाल ही में खत्म हुआ है।

यूसुफ ने स्टेटमेंट दिया देश और अपने राज्य के लिए खेलना मेरे लिए बेहद गर्व की बात होती है। मैं कभी ऐसा कोई काम नहीं करूंगा जिससे मेरी मातृभूमि और राज्य का नाम विवादों में आए। मैं बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन, बीसीसीआई और अपने फैन्स को ये भरोसा दिलाना चाहता हूं कि आगे से कोई भी दवा लेते वक्त मैं सावधानी बरतूंगा।

मैं बोर्ड का भी शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि मुझे मेरा केस साफ और मुनासिब तरीके से रखने की इजाजत दी गई।रिपोर्ट के मुताबिक यूसुफ ने एक दवा ली, जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ था। किसी भी प्लेयर को ये दवा लेने की छूट तभी मिलती है, जब उसने पहले से इसकी इजाजत ली हो।

लेकिन, यूसुफ और टीम के डॉक्टर ने कोई परमिशन नहीं ली थी।यूसुफ का डोप टेस्ट पिछले रणजी सेशन के दौरान हुआ था। यूसुफ ने तब बड़ौदा से केवल एक मैच खेला था। बोर्ड के एक्शन के बाद अक्टूर 2017 से यूसुफ पठान ने कोई मैच नहीं खेला है।

Check Also

आईसीसी की वनडे टीम के कप्तान बने विराट कोहली

आईसीसी की वनडे टीम के कप्तान विराट कोहली चुने गए हैं। आईसीसी ने इन अवॉर्ड का एलान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *