रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बेंगलुरु अंक तालिका में सातवें से पाचवें स्थान पर पहुंच गई। 219 रन के जवाब में हैदराबाद 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन ही बना सकी। कप्तान केन विलियम्सन ने 81 और मनीष पांडेय ने 62 रन बनाए। विलियम्सन की इस सीजन में ये आठवीं फिफ्टी है।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन बनाए। एबी डिविलियर्स ने 69 और मोईन अली ने 65 रन की पारी खेली।विराट कोहली की टीम इस मैच को जीतकर 2 अंक हासिल किए। अब उसके 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं। उसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच को जीतना जरुरी था।

वहीं, हैदराबाद 18 अंक के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है।मोईन ने आईपीएल में अपनी पहली फिफ्टी लगाई। डिविलियर्स को उनकी फिफ्टी के लिए मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इससे पहले 2017 में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में 191 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही। एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। उसके बाद हेल्स 37 और धवन 18 रन बनाकर आउट हुए। दोनों के आउट होने के बाद विलियम्सन और मनीष पांडेय ने 135 रन की साझेदारी की।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके पहले ओवर में ही विकेट गिर गए। पार्थिव पटेल को 1 रन पर संदीप शर्मा ने आउट किया। उसके बाद राशिद खान ने कप्तान विराट कोहली को 8 रन पर बोल्ड कर दिया। मंदीप सिंह 4 रन बनाकर आउट हुए।डिविलयर्स और मोईन अली ने बासिल थम्पी के पहले ओवर में 19 रन बनाए।

डिविलियर्स ने थम्पी के दूसरे ओवर में 105 मीटर का एक छक्का लगाया। गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने आखिरी के ओवरों में 17 गेंद पर 40 रन बनाए।बासिल थम्पी के 4 ओवर में आज 70 रन बने। उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला। वे टी-20 इतिहास में भारत के सबसे मंहगे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले बेंगलुरु के श्रीनाथ अरविंद ने 2011 में 69 रन दिए थे।

Check Also

भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर बनाए 110 रन अभी 84 रनों की और जरुरत

इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट में जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य दिया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *