राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान ने 2011 के बाद पहली जीत हासिल की है। अंजिक्य रहाणे की टीम ने 169 रन के टारगेट को 18 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए।

उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिय इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए। इविन लुईस ने 60 की पारी खेली।जोस बटलर ने आईपीएल में लगातार पांचवीं फिफ्टी लगाई। इसके साथ ही उन्होंने विरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली। सहवाग ने 2012 में ये रिकॉर्ड बनाया था। बटलर ने अपनी पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगाए।

ओपनर डी आर्सी शॉर्ट 4 रन बनाकर पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ईशान किशन को कैच थमा बैठे। उस समय टीम का स्कोर 9 रन था। उसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ने दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। रहाणे 37 रन बनाकर आउट हुए।

मुंबई के ओपनर सूर्यकुमार यादव और ईविन लुईस ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। दोनों ने 10.4 ओवर में 87 रन जोड़े। उसके बाद सूर्यकुमार 38 रन पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जयदेव उनादकट को कैच थमा बैठे। रोहित शर्मा का कैच भी आर्चर की गेंद पर उनादकट ने लिया। रोहित ने शून्य पर आउट हुए।

ईशान किशन 12 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे। क्रुणाल पंड्या ने केवल 3 रन बनाए। उन्हें जयदेव उनादकट ने आउट किया। हार्दिक पंड्या ने आखिरी के ओवरों में 21 गेंद पर 36 रन बनाए।

राजस्थान ने टीम में तीन बदलाव किए। ईश सोढ़ी, प्रशांत चोपड़ा और अंकित शर्मा की जगह डी आर्सी शॉर्ट, श्रेयस गोपाल और धवल कुलकर्णी को टीम में शामिल किया। वहीं, मुंबई ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। दोनों टीमों के बीच अब तक 18 मैच खेल गए हैं, जिनमें मुंबई ने 10 और राजस्थान ने 8 जीते हैं।

Check Also

आज से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट आज से यहां के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *