ICC की पहली इंडिपेंडेंट महिला डायरेक्टर बनीं इंदिरा नूई

सीईओ इंदिरा नूई इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की पहली इंडिपेंडेंट फीमेल डायरेक्टर नियुक्त की गई हैं। इंदिरा नूई जून 2018 में आईसीसी के बोर्ड से जुड़ेंगी। जून 2017 में आईसीसी ने महिला इंडिपेंडेंट चेयरमैन की नियुक्ति के प्रपोजल को मंजूरी दी थी।

इंदिरा नूई का अप्वाइंटमेंट 2 साल के लिए किया गया है, लेकिन टर्म पूरा करने के बाद उन्हें दोबारा अप्वाइंट किया जा सकता है।इंदिरा नूई ने कहा मुझे क्रिकेट से प्यार है। कॉलेज के दिनों में मैं क्रिकेट खेला करती थी और इससे बहुत कुछ सीखा है।

आईसीसी से जुड़कर काफी हूं। बोर्ड, आईसीसी पार्टनर और क्रिकेटर्स के साथ मिलकर काम करने का इंतजार है।ICC के चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा कि एक और इंडिपेंडेंट डायरेक्टर और वह भी महिला को अप्वाइंट करने से ICC की गवर्नेंस और बेहतर होगी।उन्होंने कहा, इस पोस्ट के लिए काबिल कैंडिडेट की तलाश की जा रही थी।

इसके लिए क्रिकेट प्रेमी होना, कमर्शल सेक्टर का अनुभव होना और आईसीसी या किसी भी सरकारी संगठन के साथ नहीं जुड़े होने की शर्त रखी गई थी। इंदिरा नूई पेप्सिको की चेयरमैन हैं और वह कॉरपोरेट वर्ल्ड का फेमस चेहरा हैं। उनके जैसी क्षमता वाला व्यक्ति ICC में होना ग्लोबल गेम के लिए शानदार खबर है।

Check Also

आज से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट आज से यहां के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *