भारतीय अंडर-19 टीम ने वॉर्मअप मैच में दक्षिण अफ्रीका काे 189 रनों के विशाल अंतर से हराया

इंडिया अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम को 189 रनों के विशाल अंतर से हराया.न्यूजीलैंड में अंडर19 वर्ल्डकप खेला जाना है. इसके लिए सभी टीमें वहां पहुंच गई हैं. मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड में वॉर्मअप मैच खेले जा रहे हैं. मंगलवार को टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की जूनियर टीम के बीच वॉर्मअप मैच खेला गया.

टीम इंडिया की अंडर19 टीम की कप्तानी पृथ्वी शॉ कर रहे हैं. टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं. इस मैच में पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 332 रन बनाए. हालांकि टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान पृथ्वी शॉ बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. वह मात्र 16 रन बनाकर आउट हुए. टीम ने 61 रन पर 3 विकेट खो दिए थे.

ऐसे में जुआल और राना के बीच चौथे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी ने टीम को बड़े स्कोर की ओर बढ़ा दिया. उत्तरप्रदेश में मुरादाबाद के रहने वाले आर्यन जुआल ने 92 गेंदों में 96 रन बनाए. हरियाणा के हिमांशु राणा ने 69 गेंदों में 68 रन बनाए. इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 19 गेंदों में 35 रन ठोककर टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की.

टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 332 तक पहुंचा दिया.दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट अखोना न्याका ने लिए. उन्होंने 8 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया नतिनी के बेटे थांडो नतिनी ने 8 ओवर में 47 रन देकर 2 विकेट लिए.

इस पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 100 रन के अंदर उसने अपने 6 विकेट गंवा दिए. पूरी टीम 38 ओवर में 143 बनाकर आउट हो गई. दक्षिण अफ्रीका की ओर से जीन डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. टीम के छह बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए.

अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल की तेज गेंदबाजी के आगे अफ्रीका टीम पूरी तरह से बेबस नजर आई. पोरेल ने अपने 8 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए. खासकर उन्होंने शुरुआती ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर अफ्रीकी टीम की कमर तोड़ दी. इसके अलावा केएल नागरकोटी और शिवा सिंह ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

इससे पहले भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम की तैयारी अच्छी है और उनका लक्ष्य विश्व कप ट्राफी के साथ घर लौटना है. आईसीसी अंडर-19 विश्व कप आधिकारिक रूप से क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल में रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरू हुआ, जिसमें न्यूजीलैंड की संस्कृति की झलक दिखाई गयी. टूर्नामेंट का पहला मैच 13 जनवरी को खेला जायेगा. विश्व कप के मैच क्राइस्टचर्च, क्वीन्सटाउन, तौरंगा और वहानगारेई के सात स्थलों पर खेले जाएंगे.

Check Also

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *