श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा भारत

भारत ने ट्राई सीरीज के मुकाबले में श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने पिछली हार का बदला भी ले लिया है। बारिश के कारण मैच करीब एक घंटा देरी से शुरू हुआ। मैच को 19-19 ओवर का कर दिया गया। भारत ने पहले तो श्रीलंका को 152 रनों पर समेट दिया और बाद में जरूरी रन 17.3 ओवर में 4 विकेट पर बना लिए।

मैच में शार्दुल ठाकुर (चार विकेट) और वॉशिंगटन सुंदर (2 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद मनीष पांडे (42) और दिनेश कार्तिक (39) की जबर्दस्त बल्लेबाजी देखने को मिली। इससे पहले श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने 3 चौके और 3 छक्के के मदद से 38 गेंदों में 55 रनों की आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि, उपुल थरंगा ने 23 गेंदों पर 22 रन बनाए।

विजय शंकर, उनादकट और चहल ने 1-1 विकेट लिए।बारिश की वजह से मैदान का आउटफील्ड गीला होने से खेल करीबन एक घंटे की देरी से शुरू हुआ। इस वजह से एक-एक ओवर कम कर मैच 19-19 ओवर का किया गया। स्कोर 34 तक पहुंचते श्रीलंका को दो करारे झटके लगे। – शार्दुल ठाकुर ने गुणातिलका (17) को सुरेश रैना के हाथों कैच कराया।

फिर वाशिंगटन सुंदर ने कुशल परेरा (3) को क्लीन बोल्ड कर सस्ते में लौटा दिया। इसके बाद कुशल मेंडिस औैर उपुल थरंगा (22) ने तीसरे विकेट के बीच 62 रन जोड़कर टीम को 100 रन के करीब पहुंचाया। थरंगा को शंकर ने बोल्ड कर श्रीलंका की मुसीबतें बढ़ा दी।इसके बाद स्कोर 126 तक पहुंचते श्रीलंका के 6 बल्लेबाज पैवेलियन जा बैठे। अपना अर्धशतक पूरा कर अच्छे-भले खेल रहे कुशल मेंडिस (55) को चहल ने आउट कर श्रीलंका को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया।

Check Also

बांग्लादेश ने भारत को हराकर जीता महिला एशिया कप

बांग्लादेश की महिलाओं ने छह बार के चैम्पियन भारत को हराकर पहली बार टी-20 एशिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *