दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। मैच में मेहमान टीम को जीत के लिए 119 रन का टारगेट मिला था। जिसके बाद उसने 15.3 ओवर में 2 विकेट पर 122 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इससे पहले भारत ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 118/10 रन बनाए थे। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है, सीरीज का फैसला 13 तारीख को हैदराबाद में होने वाले आखिरी टी-20 में होगा।

मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए पूरी टीम इंडिया 20 ओवरों में 118 रन पर आउट हो गई। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी और थोड़ी-थोड़ी देर में लगातार विकेट गिरते रहे।एक वक्त पर लग रहा था कि मेजबान टीम 100 रन तक भी नहीं पहुंच सकेगी। लेकिन पांचवें विकेट के लिए धोनी-जाधव ने तो वहीं आठवें विकेट के लिए पंड्या-कुलदीप ने 33-33 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहरनडोर्फ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। भारत की ओर से केदार जाधव (27) और हार्दिक पंड्या (25) ने सबसे ज्यादा रन बनाए।जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और 13 रन पर उसके दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए।इसके बाद तीसरे विकेट के लिए हेनरिक्स और ट्रेविस हेड ने 109* रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को 15.3 ओवर में जीत दिला दी।

विनिंग टीम के लिए एम. हेनरिक्स ने 62* तो ट्रेविस हेड ने 48* रन बनाए।ऑस्ट्रेलिया की ओर से शानदार बॉलिंग करते हुए 17 रन देकर 4 विकेट लेने वाले जेसन बेहरनडोर्फ को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।1.3 ओवर में डेविड वॉर्नर (2) को बुमराह की बॉल पर विराट कोहली ने कैच कर लिया।2 रन बाद ही 13 के स्कोर पर दूसरा विकेट भी गिर गया। जब 2.5 ओवर में भुवनेश्वर की बॉल पर एरोन फिंच (8) भी विराट को कैच दे बैठे।

इसके बाद हेनरिक्स और ट्रेविस हेड ने 109* रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को जीत दिला दी।मेजबान टीम की ओर से भुवनेश्वर कुमार (1/9) और जसप्रीत बुमराह (1/25) सबसे सफल रहे। उन्हें 1-1 विकेट मिला।टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 16 रन पर जल्दी-जल्दी तीन विकेट गिर गए। इनमें से दो विकेट तो पहले ओवर में गिरे।

भारत को पहला झटका पहले ओवर की चौथी बॉल पर लगा, जब रोहित शर्मा (8) को जेसन बेहरनडोर्फ ने lbw कर दिया।दूसरा विकेट कप्तान विराट कोहली (0) का रहा, जो पहले ओवर की आखिरी बॉल पर बेहरनडोर्फ को ही कैच दे बैठे।मनीष पांडे (6) के रूप में तीसरा विकेट गिरा, उन्हें 2.2 ओवर में बेहरनडोर्फ की बॉल पर टिम पैने ने कैच कर लिया। इस वक्त टीम का स्कोर 16 रन था।

चौथा विकेट भी बेहरनडोर्फ को ही मिला, जब 4.3 ओवर में 27 के स्कोर पर शिखर धवन (2) को डेविड वॉर्नर ने कैच कर लिया।एमएस धोनी (13) आउट होने वाले पांचवें बैट्समैन रहे। वे 9.5 ओवर में जम्पा की बॉल को मारने के लिए आगे बढ़े, लेकिन चूक गए और टिम पैने ने उन्हें स्टम्पिंग कर दिया।छठा विकेट केदार जाधव (27) का रहा। जो 11.1 ओवर में एडम जम्पा की बॉल पर बोल्ड हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर 67 रन था।

तीन रन बाद ही 13वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार (1) भी आउट हो गए। कोल्टर नाइल की बॉल पर उन्हें हेनरिक्स ने कैच कर लिया।इसके बाद पंड्या और कुलदीप ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप करते हुए स्कोर को 103 रन तक पहुंचाया।आठवां विकेट हार्दिक पंड्या (25) का रहा, जो 17.03 ओवर में स्टोइनिस की बॉल पर फिंच को कैच दे बैठे।

आखिरी ओवर में दो विकेट और गिरे। तीसरी बॉल पर नौवां विकेट गिरा, जब बुमराह (7) रन आउट हो गए। वहीं आखिरी बॉल पर कुलदीप यादव (16) को पैने ने कैच कर लिया।ऑस्ट्रेलिया के लिए करियर का दूसरा इंटरनेशनल मैच खेल रहे बेहरनडोर्फ ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 21 रन देकर 4 विकेट झटके।

एडम जम्पा ने 2/19 तो वहीं कोल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रू टाई को 1-1 विकेट मिला।दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने डेन क्रिस्चियन की जगह स्टोइनिस को टीम में लिया।

Check Also

पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 53 रन से हराया

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 53 रन से हराकर सीरीज में 1-0 बढ़त ले ली। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *