इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेंगे आशीष नेहरा


आशीष नेहरा ने प्रोफेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला कर लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को होने वाला सीरीज का पहला टी-20 मैच उनके करियर का आखिरी मैच होगा। इस बारे में उन्होंने टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के हेड कोच रवि शास्त्री को बता दिया है। आशीष नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था।

इस दौरान 8 महीने बाद उनकी टीम में वापसी हुई थी।इस सीरीज के लिए टीम में चुने जाने से पहले उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मैच इस साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

1 नवंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में होने वाला टी-20 मैच नेहरा के इंटरनेशनल करियर का आखिरी प्रोफेशनल मैच होगा। वे अपने घरेलू मैदान पर अपने करियर का आखिरी मैच खेलना चाहते हैं।38 साल के नेहरा का सिलेक्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही टी-20 सीरीज के लिए भी भारतीय स्क्वॉड में हुआ, लेकिन शुरुआती दो मैचों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

BCCI के सीनियर ऑफिशियल के मुताबिक नेहरा ने इस बारे में टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को भी बता दिया है। उनका कहना है हां आशीष ने रवि और विराट को बता दिया है कि वे 1 नवंबर को दिल्ली में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 मैच के बाद खेलना नहीं चाहते। उनके मुताबिक अलविदा कहने का यही सही वक्त है।

नेहरा ने टीम मैनेजमेंट को कह दिया है कि भविष्य की तैयारियों के मद्देनजर जूनियर प्लेयर्स को मौका मिलना चाहिए। ये भी माना जा रहा है कि नेहरा IPL का अगला सीजन भी नहीं खेलेंगे।आशीष नेहरा ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू फरवरी 1999 में मो. अजहरुद्दीन की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच को खेलते हुए किया था।अपने करियर में उन्होंने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी-20 मैच खेले हैं। उनके नाम पर टेस्ट में 44, वनडे में 157 और टी-20 में 34 विकेट दर्ज हैं।

Check Also

नवजोत सिंह सिद्धू ने साधा बीजेपी पर निशाना

बीजेपी बाद कांग्रेस का हाथ थामने वाले और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *