Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

BCCI वनडे लीग में मुंबई की अंडर-23 की तरफ से खेलेंगे अर्जुन तेंदुलकर

बीसीसीआई ने आईपीएल की तर्ज पर अब वनडे लीग भी शुरू की है. अंडर-23 वर्ग की यह लीग 13 फरवरी से शुरू हो रही है. इसके कई खिलाड़ी लीग शुरू होने से पहले ही सुर्खियां बटोर रही हैं. इनमें से पहला नाम अर्जुन तेंदुलकर का है.

वे भी इस लीग में उतरने जा रहे हैं. अर्जुन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं.मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने जब से क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा है, तभी से सुर्खियों में हैं. तेज गेंदबाजी करने वाले अर्जुन इससे पहले भारत की अंडर-19 टीम के लिए भी खेल चुके हैं.

वे अब जयपुर में होने वाली वनडे लीग के लिए मुंबई की अंडर-23 में टीम में शामिल किए गए हैं.जय बिष्ट की कप्तानी वाली टीम में अर्जुन तेंदुलकर को 15 सदस्यीय दल में शामिल किया गया है.

अर्जुन को डीवाई पाटिल टी20 कप और आरएफएस ताल्यरखान मैमोरियल इनविटेशन टूर्नामेंट में अच्छा परफॉर्म करने का इनाम मिला है. 19 वर्षीय ऑलराउंडर अर्जुन ने ताल्यरखान मेमोरियल में 18वें और 20वें ओवर में केवल 5 रन दिए.

उन्होंने खतरनाक बल्लेबाजी करने वाले यशस्वी जयसवाल का विकेट भी लिया. उन्होंने दो अभ्यास मैचों में भी अच्छी गेंदबाजी की और हर मैच में दो दो विकेट लिए.कोच अमित पगनिस ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा कि कि अर्जुन की ताकत उनके यॉर्कर, बाउंसर और स्लोअर हैं.

अर्जुन ने विजय मर्चेंट टीम की तरफ से खेलते हुए विजय मांजरेकर टीम के खिलाफ केसी महिंद्रा शील्ड अंडर-19 टूर्नामेंट में 70 रन देकर 6 विकेट लिए थे. उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम की नेट प्रैक्टिस के दौरान भी गेंदबाजी की थी.

मुंबई अंडर-23 टीमजय बिष्ट (कप्तान), हार्दिक तोमरे (विकेटकीपर), सुवेद पार्कर, चिन्मय सुतार, सिद्धार्थ अक्रे, कर्श कोठारी, तनुष कोटियान, अकिब कुरैशी, अंजदीप लाड, क्रुतिक हानागवड़ी, आकाश आनंद, अमन खान, अथर्व अंकोलेकर, अर्जुन तेंदुलकर, सैराज पाटिल. 

Check Also

डरबन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दिया 304 रन का लक्ष्य

श्रीलंका ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को उसकी दूसरी पारी में 259 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *