Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

Health Care in Pregnancy । गर्भावस्था के दौरान पुरुषों का रुझान दूसरी महिलाओं की और होता है जाने क्योँ

Health Care in Pregnancy:- गर्भावस्था के दौरान सेक्स करना चाहिए या नहीं अनेक दंपत्ति इस बात की चिंता करते है l अगर आपकी गर्भावस्था सामान्य रूप से चल रही है, तो आप अपनी पानी की थैली फटने तक संभोग कर सकती हैं। मगर, यदि आपकी ग्रीवा कमज़ोर है, अपरा नीचे की तरफ स्थित है (प्लेसेंटा प्रिविया) या रक्तस्राव की समस्या है, तो अपनी डॉक्टर से ज़रूर सलाह लें।

अगर आपको योनि संक्रमण हो जाए, तो ज़्यादा चिंतित न हों। संभोग इस संक्रमण के एंटीबायोटिक उपचार में बाधा नहीं डालता है। अगर आपको संक्रमण है, तो आपके पति कंडोम का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए, ताकि उन्हें संक्रमण न हो। संभोग या सेक्स का पूरा आनंद आप गर्भवस्था के दौरान इन पाँच सेक्स पोज़िशन से उठा सकते हैं, जो माँ और शिशु दोनों के लिए सुरक्षित होता है।

स्पूनिंग (Spooning):- यह सबसे सेफ पोज़िशन होता है। इस पोज़िशन में जिस प्रकार चम्मच एक साथ रखा रहता है उसी तरह दोनों साथी संभोग के अवस्था में होते हैं। इस पोज़िशन में सेक्स का पूरा आनंद सुरक्षा को ध्यान में रख कर दोनों उठा सकते हैं। इसमें पुरूष महिला के नीचे होता है और महिला के आराम को ध्यान में रख कर गेहरी पेनीट्रेशन का आनंद भी उठा पाता है।

रिवर्स काउगर्ल (Reverse Cowgirl):- रिवर्स काउगर्ल उन दम्पत्तियों के लिए अच्छा होता है जो पुरूष अपने साथी के पेट को देखकर चितिंत हो जाते हैं और सेक्स करने से डरते हैं। यह वुमन ऑन टॉप की ही तरह होता है सिर्फ फर्क इतना है कि इस पोज़िशन में महिला पुरूष के दूसरे तरफ मुँह करके बैठती है।

एज ऑफ द बेड (Edge of the Bed):- इस पोज़िशन में महिला बिस्तर के किनारे पैरों को नीचे करके लेटती हैं और पुरूष घुटनों के बल बिस्तर के किनारे बैठता है। इस अवस्था में डीप पेनिट्रेशन का आनंद पुरूष उठा भी पाता है और माँ और शिशु को हानि पहुँचने का खतरा भी न के बराबर होता है।

लैप टॉप (Lap Top):- यह पोज़िशन रिवर्स काउगर्ल की ही तरह है सिर्फ फर्क इतना है कि पुरुष बिस्तर पर लेटने के जगह पर कुर्सी पर बैठा होता है। इस पोज़िशन में भी पुरूष महिला के पीछे के तरफ ही होता है जिससे महिला संभोग का आनंद सुरक्षित अवस्था में उठा सके।

Check Also

शादी से पहले ध्‍यान रखनी चाहिए ये 10 बातें Things a Man Needs to Know About Marriage

शादी से पहले ध्‍यान रखनी चाहिए ये 10 बातें Things a Man Needs to Know …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *