Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

Janiye kin chhoti-chhoti baton ko dhyan men rakhne se aati hai ghar men khushali । जानिए किन छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखने से आती है घर में खुशहाली

हमारे रोज की भाग दौड़ भरी-जिंदगी में कई छोटी-छोटी बातें होती हैं जिनपर हम शायद ही ध्यान देते हो, आज हम आपको बताएंगे अगर आप इन छोटी बातों पर ध्यान देंगे तो जिंदगी में बदलाव आएगा। साथ में अगर जीवन में कोई परेशानी हैं तो वो भी दूर हो जाएगी। मकान को घर बनाने के लिए जरूरी है, परिवार में सुख-शांति का बना रहना। और ऐसा होने पर ही आपको सुकून मिलता है।

यदि आप घर बनवाने जा रहे हैं, तो वास्‍तु के आधार पर ही नक्‍शे का चयन करें। अपने आर्किटेक्‍ट से साफ कह दें, कि आपको वास्‍तु के हिसाब से बना मकान ही चाहिए। हां यदि आप बना-बनाया मकान या फ्लैट खरीदने जा रहे हैं, तो वास्‍तु संबंधित निम्‍न बातों का ध्‍यान रख कर अपने लिए सुंदर मकान तलाश सकते हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे है की किस प्रकार आप अपने उसी भवन की नकारात्मकता व गंभीर वास्तु दोष को नियंत्रित कर सुखी हो सकते है जिस भवन में अभी तक आपका जीवन दुःख से भरा रहा | किसी भी भवन का छोटा से छोटा या बड़ा से बड़ा वास्तु दोष और भवन में व्याप्त नकारात्मक उर्जा किसी भी सुखी, समृद्ध व्यक्ति अथवा परिवार को क्षण भर में दुर्भाग्य से ग्रस्त कर सकती है, अच्छे खासे चलते हुए व्यापार, नौकरी आदि को पल भर में ठप्प कर सकती है |

जीवन के दुःख, संघर्ष को समाप्त करने हेतु व भवन में व्याप्त नकारात्मक उर्जा का ऐसे सरल प्रभावशाली, कम खर्च और बिना तोड़ फोड़ का वास्तु उपाय जिनसे आपको प्राप्त होगा सुख, सौभाग्य, अप्राप्त लक्ष्मी और आप बन जायेंगे समृद्ध, प्रसिद्द | जीवन में कुछ बातें ऐसी होती हैं जिनपर हम लोग ध्यान ही नहीं देते, जबकि इन्हीं में से कुछ कार्य ऐसे होते हैं जिन्हें करने के बाद अचानक ही हमारे जीवन में बदलाव आना शुरू हो जाता है। साथ ही जीवन में मुश्किलों का दौर भी खत्म हो जाता है।  

1. रात में सोने से पहले रसोई में बाल्टी भरकर रखें इससे क़र्ज़ से शीघ्र मुक्ति मिलती है और यदि बाथरूम में बाल्टी भरकर रखेंगे तो जीवन में उन्नति के मार्ग में बाधा नही आवेगी।

2. सूर्यास्त के समय किसी को भी दूध,दही या प्याज माँगने पर ना दें इससे घर की बरकत समाप्त हो जाती है।

3. छत पर कभी भी अनाज या बिस्तर ना धोएं..हाँ सुखा सकते है इससे ससुराल से सम्बन्ध खराब होने लगते हैं।

4. महीने में एक बार किसी भी दिन घर में चीनी के साथ  मिश्री डालकर खीर जरूर बनाएं और परिवार सहित एक साथ खाएं अर्थात जब पूरा परिवार घर में इकट्ठा हो उसी समय खीर खाएं तो मां लक्ष्मी की कृपा होती है। साथ ही परिवार के सदस्यों में प्यार बना रहता है।

5. महीने में एक बार अपने कार्यालय या दुकान  में भी कुछ मीठा जरूर ले जाएं। उसे अपने साथियों के साथ या अपने नौकरों के साथ मिलकर खाए तो धन लाभ होगा |

6. घर के मुख्य द्वार के पास कभी भी कूड़ेदान न रखें, इससे आपके  पड़ोसी ही आपके शत्रु हो जाते हैं।

7. गुरुवार के दिन घर में कोई भी पीली वस्तु अवश्य खाएं जबकि हरी वस्तु न खाएं। इसके अलावा बुधवार के दिन हरी वस्तु खाएं लेकिन पीली वस्तु बिलकुल ना खाएं, इससे सुख समृद्धि बड़ेगी।

8. रात को झूठे बर्तन ना रखें इसे पानी से धो कर रख सकते हैं धन हानि रुकेगी।नहाने के बाद गीले  तौलिये का प्रयोग ना करें इससे संतान जिद्दी हो जाती है व परिवार से अलग होने लगती है। रोज़ साफ़ सुथरा और सूखा तौलिया ही प्रयोग करें।

9. कभी भी  पूरा परिवार एक साथ घर से ना निकलें आगे पीछे जाएँ इससे यश की वृद्धि होगी।

Check Also

janiye kin chijon ko ghar men rakhne se nahi hoti paison ki kami । जानिए किन चीजों को घर में रखने से नहीं होती पैसों की कमी

janiye kin chijon ko ghar men rakhne se nahi hoti paison ki kami :- पारिवारिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *