Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

राशिफलः 14 मई 2015

मेष (Aries): आज के दिन धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियां खास रहेंगी। मन में द्विधा रहने से ठोस निर्णय नहीं ले सकेंगे। पैसे का लेन-देन या आर्थिक व्यवहार न करने की गणेशजी की सलाह है। शारीरिक और मानसिक बेचैनी का अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। विदेश में बसनेवाले स्नेहीजनों का समाचार मिलेगा।

वृषभ (Tauras): गणेशजी कहते हैं कि व्यापार में वृद्धि होने के साथ ही इस संबंध में सौदे लाभदायक साबित होंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। बुजुर्गों और मित्रों से लाभ होगा। दांपत्य जीवन में संतोष और आनंद रहेगा। पर्यटन का आयोजन होगा। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान-सम्मान मिलेगा। वैवाहिक योग है। संतान का शुभ समाचार मिलेगा।  

मिथुन (Gemini): शारीरिक और मानसिक सुख बने रहेंगे। नौकरी-व्यवसाय में आपके परिश्रम का मुआवजा मिल सकता है। अधिकारी वर्ग के प्रोत्साहन से आपका उत्साह बढ़ेगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार का माहौल आनंदमय रहेगा। पिता से लाभ होगा। सरकारी कार्य पूर्ण होने में आसानी होगी। दांपत्यजीवन में सुख और आनंद अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं।

कर्क (Cancer): आज आपकी भाग्य वृद्धि के साथ आकस्मिक धन लाभ होगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के प्रयास सफल होंगे और विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे। धार्मिक कार्यों या यात्रा के पीछे धन खर्च होगा। पारिवारिक सदस्यों और पदाधिकारियों के साथ सुखमय दिन गुजरेगा। नौकरी पेशावालों को भी लाभ मिलेगा।

सिंह (Leo): आपको आज स्वास्थ्य का ध्यान रखना रहेगा। तबीयत के पीछे धन खर्च होने की संभावना है। निषेधात्मक विचार आपको गलत मार्ग पर न ले जाएं, उसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। अनैतिक कार्य से बदनामी होने का योग है। इष्टदेव का स्मरण और आध्यात्मिक विचार आपका सच्चा मार्गदर्शन करेंगे।

कन्या (Virgo): गणेशजी की कृपा से दांपत्य जीवन के सुखद क्षणों का अनुभव करेंगे। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। मनोरंजन की प्रवृत्तियों में भाग लेंगे। वस्त्राभूषण और वाहन की खरीदी होगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों से परिचय, प्रणय में परिवर्तित होगी। व्यापार में भागीदारों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। धन लाभ होगा।

तुला (Libra): सामान्य रूप से आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और बीमार व्यक्ति के भी तबीयत में सुधार होगा। घर में सुख-शांति के वातावरण में आप समय व्यतीत करेंगे। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। नौकरी में लाभदायक समाचार मिलेगा और सहकर्मियों का साथ मिलेगा। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी।

वृश्चिक (Scorpio): आज यात्रा प्रवास का आयोजन न करने की सलाह गणेशजी देते हैं। स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंतित रहेंगे। संतान के सम्बंध में समस्याएं खड़ी होंगी। स्वाभिमान भंग न हो इसका ध्यान रखें। वित्तीय आयोजन के लिए समय अच्छा है। बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में भाग न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। शेयर-सट्टा का प्रलोभन हानि पहुंचा सकता है।

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि आज अत्यधिक संवेदनशीलता के कारण घरेलू मामलों में तनाव होने की संभावना है। मन में उठनेवाली द्विधाओं से आपका मन उचाट रह सकता है। स्वास्थ्य के सम्बंध में भी आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा। माता की तबीयत का ध्यान रखें। अनिद्रा सताएगी। जलाशयों से बचकर रहना हितकर है।

मकर (Capricorn): आज आप रणनीति में शत्रुओं को परास्त करेंगे। नए कार्यों के आरंभ के लिए तैयार रहें। सफलता मिलेगी। व्यापार-धंधे में लाभ होगा। शेयर-सट्टे में लगाए हुए पैसे लाभ दिलवाएंगे। मित्रों, स्वजनों और भाई-बहनों के साथ मेल-जोल रहेगा। मन की उलझन हल होगी। आप पर गणेशजी की कृपा है।

कुंभ (Aquarius): मन में द्विधाएं खड़ी होने से आप कोई ठोस निर्णय पर नहीं पहुंच सकेंगे। महत्वपूर्ण निर्णय न आज लें। वाणी पर संयम नहीं रहने से पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। स्वास्थ्य खराब होगा। विद्यार्थियों के लिए मध्यम समय है। नकारात्मक विचार को दूर करने के लिए गणेशजी कहते हैं।

मीन (Pisces): आनंद-उत्साह और तन-मन की प्रसन्नता आपके दिन में चेतना और स्फूर्ति का संचार करेंगे। नए कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। धार्मिक मांगलिक प्रसंगों में जाएंगे। परिवार के साथ मिष्टान्न भोजन का आनंद लेंगे। प्रवास होगा। दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा।

Check Also

4 अप्रैल 2019 का राशिफल

 मेष : जरुरत से ज्यादा काम का भार लेने से बचें ।उच्च पदस्थ लोगों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *