Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

नाम के पहले अक्षर से जानिये किसी का भी व्यक्तित्व

numerology-predictions-pic5

हमारी जिंदगी में नाम बहुत महत्‍वपूर्ण स्‍थान रखता है। आपका नाम आपके व्यक्तित्व को परिभाषित करता है। कभी-कभी तो आप का नाम आपके गुण और आपके भाग्य का प्रतिबिंब तक बन जाता है। आपका नाम बड़े ही प्रभावशाली तरीके से आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करता है। आपके नाम का पहला अक्षर बताता है कि आप किस तरह के व्‍यक्‍ति हैं और आप अपनी जिंदगी में क्‍या-क्‍या कर गुजरने में सक्षम हैं।

(ये भी पढ़े – सावधान! कहीं आप भी तो हर जगह मन्नतें नहीं मांगते?)

यह बात शत-प्रतिशत सही है कि जब तक हम किसी व्यक्ति को नजदीकी से जान नहीं लेते तब तक हम उसके स्वभाव और चरित्र को परख नहीं सकते। दो मुलाकातों में ही व्यक्ति के मिलनसार स्वभाव का तो पता चल जाता है लेकिन इस बात का अंदाजा कदापि नहीं लग सकता कि वास्तव में उसका व्यवहार और मानसिकता क्या होगी। 

(ये भी पढ़े – भूल से भी ना करें शनिवार को इन वस्तुओं की खरीददारी)

यह तो व्यक्ति को समझने का सामाजिक पहलू हुआ लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसी बहुत सी विद्या हैं जो व्यक्ति के स्वभाव से जुड़ी पोल खोल सकती हैं। इन्हीं में से एक विद्या है नाम के पहले अक्षर को जानकर किसी के व्यक्तित्व का पता लगाना। अगर आप भी इस विद्या को परखना चाहते हैं और नाम के पहले अक्षर को जानकर व्यक्ति के स्वभाव को जानना चाहते हैं तो चलिए हम आपकी थोड़ी सहायता कर देते हैं। आगे के 26 पृष्ठों में आपको अंग्रेजी के 26 अक्षरों से शुरू हुए नामो के लोगो की प्रकृति के बारे में पता लगेगा

Check Also

Health And Numerology जन्म तारीख से जानिये स्वभाव और रोग

Health And Numerology जन्म तारीख से जानिये स्वभाव और रोग अंकशास्त्र की ज्योतिष में खास …