अगले तीन दिन मुंबई पर होगी आफत की बारिश – मौसम विभाग

भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में बारिश कहर जारी है और आने वाले दिनों में इसमें राहत की कोई उम्मीद नहीं. भारतीय मौसम विभाग का अनुमान है कि अब से लेकर 13 जुलाई तक मुंबई के कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश होगी. बारिश का कहर ग्रेटर मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर में सबसे अधिक होगा.

भारी बारिश के चलते वासी और विरार के बीच लोकल ट्रेन की सेवाएं रोक दी गई हैं और स्कूल बंद कर दिए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि वासी और विरार के बीच रेलवे स्टेशन की पटरियां पानी में डूब गईं. इसके चलते वहां लोकल ट्रेन अगले आदेश तक के लिए रोक दी गई हैं. लोगों को आवाजाही में बहुत अधिक दिक्कत हो रही है.

इससे पहले सोमवार को भी मुंबई में ताबड़तोड़ बारिश हुई. भारी बारिश के चलते शहर के ज्यादातर इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. सड़कें, गलियां, सोसाइटी सब जगह बारिश का पानी भरा हुआ है. लगातार बारिश के चलते जहां एक तरफ यातायात ठप्प हो गए हैं, तो कई इलाकों में जल जमाव से हालात दयनीय हो गए हैं.

सोमवार रात बोरीवली पूर्व इलाके में 3 घर का कुछ हिस्सा धाराशायी हो गया. गनीमत रहा इस घटना में किसी भी प्रकार की जानहानि नहीं हुई. स्थानीय निवासियों के मुताबिक घटना रात 10 बजे करीब की बताई जा रही है. मौके पर पहुंची दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम मलबा हटाने का का काम कर रही है. 

आपको बता दें इससे पहले की रविवार को कुर्ला इलाके के 4 मंजिला इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया था और सोमवार दोपहर सैंड हर्स रोड रेलवे स्टेशन के पास भी ब्रिज का कुछ हिस्सा धराशायी हो गया. जिस तरह से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है और एक बाद एक घटनाएं सामने आ रही है.

अगर ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले समय मे मुंबईकरों को कड़ी मसक्क्त का सामना करना पड़ सकता है.मुंबई के कई इलाके में रातभर ज़ोरदार बारिश होती रही आलम ये हुआ कि सड़कें नदियों की तरह दिख रही हैं. लोगों के घरों में पानी घुस गया, बीएमसी के कर्मचारी रात भर सड़कों पर भरे पानी को निकालते नज़र आये.

मायानगरी मुंबई में सोमवार से हो रही बारिश ने जहां दिनभर मुंबईकरो को परेशानी में डाल दिया. यह बरसात रातभर होती रही. दरअसल, ये इलाका है किंग सर्कल का जहां सड़क के दोनों तरफ करीब डेढ़ से दो फीट तक पानी जम गया है.

Check Also

गीतकार गोपालदास नीरज का हुआ 93 वर्ष की उम्र में निधन

गीतकार गोपालदास नीरज का शाम निधन हो गया। उन्हें महाकवि भी कहा जाता था। वे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *