उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से रामराज्‍य रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से रामराज्य रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे जोकि कारसेवकपुरम् से शुरू होकर रामेश्वरम में जाकर खत्म होगी. यह रथयात्रा 39 दिनों में 6 राज्‍यों से होकर गुजरेगी. इस रथ यात्रा को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे. रामराज्य रथ यात्रा का आयोजन श्रीराम दास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी कर रही है.

इस रामराज्य रथ यात्रा का मुख्य उद्देश्य श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण करवाना है.गौरतलब है कि 28 साल पहले अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर के निर्माण के लिए लालकृष्ण आडवानी की अगुवाई में भी रथ यात्रा निकाली गई थी.

संस्था के श्री शक्ति शांतानंद महर्षि व पराग बुआ रामदासी ने जानकारी देते हुए बताया था कि 13 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक कारसेवकपुरम् में महंत नृत्यगोपाल दास की अध्यक्षता में और महंत कमल नयन दास के मार्गदर्शन में संत सभा का आयोजन किया जाएगा.

इस सभा में बड़ी संख्या में संत-धर्माचार्य उपस्थित रहेंगे. उसके बाद दोपहर 2 से 4 बजे तक रामराज्य रथ यात्रा का उद्घाटन समारोह होगा. 4 बजे से कारसेवकपुरम् से रथ यात्रा शुरू होगी, जो कारसेवकपुरम् से होते हुए नयाघाट मुख्य मार्ग से फैजाबाद जाएगी.इसी तरह फैजाबाद से नंदीग्राम भरतकुंड में रथयात्रा का पहल विश्राम होगा.

41 दिन की इस रथ यात्रा के दौरान नियोजित स्थानों पर प्रतिदिन शोभा यात्रा एवं राम राज्य सम्मेलन अयोजित होगा. सभी हिन्दू संगठनों के सहयोग से चलने वाली राम राज्य रथ यात्रा का समापन सम्मेलन 24 एवं 25 मार्च को श्रीपद्भनाथ स्वामी मंदिर त्रिरूअनन्तपुरम् केरल में स्वामी सत्यानंद सरस्वती नगरी मैदान में होगा.

Check Also

नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों पर किया हमला

नक्सलियों ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की सभा से 2 दिन पहले सर्चिंग पर निकले छत्तीसगढ़ पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *