दिल्ली के एक स्कूल ने 59 बच्चियों को रखा बेसमेंट में 5 घंटे बंद

दिल्ली के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल ने फीस जमा नहीं किए जाने के नाम पर 5 से 8 साल की 59 मासूम बच्चियों को बेसमेंट में 5 घंटे तक बंद रखा। यह मामला मंगलवार को सामने आया। पेरेंट्स ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे जब बच्चों को लेने पहुंचे तो पता चला कि 59 बच्चियां क्लास में नहीं थीं।

टीचर्स से पूछने पर पता चला कि फीस नहीं देने की वजह से बच्चियों की अटेंडेंस नहीं लगाई गई है। उन्हें बेसमेंट में रखा गया है। स्कूल की हेड मिस्ट्रेस फराह दीबा खान के कहने पर ऐसा किया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अभिभावकों के मुताबिक, बच्चियां बेसमेंट में जमीन पर बैठी मिलीं थी। वहां पंखा तक नहीं था। सभी गर्मी और भूख-प्यास से बेहाल थीं। पेरेंट्स ने जब एचएम फराह खान से शिकायत की तो उन्हें स्कूल से बाहर निकालने की धमकी दी।

खान के मुताबिक फीस जमा न करने वाले बच्चों को ही यहां रखा गया था। पेरेंटस का कहना है कि हमने सितंबर तक की फीस जमा करा दी थी। एक बच्चे के माता-पिता ने मीडिया को चैक भी दिखाया। उधर, स्कूल प्रशासन ने सफाई में कहा कि यह तहखाना (बेसमेंट) नहीं है, बल्कि एक्टिविटी रूम है। यहां हवा और लाइट की व्यवस्था है।

Check Also

गीतकार गोपालदास नीरज का हुआ 93 वर्ष की उम्र में निधन

गीतकार गोपालदास नीरज का शाम निधन हो गया। उन्हें महाकवि भी कहा जाता था। वे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *