Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

कश्मीर के कुलगाम में लश्कर कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

सेना ने कश्मीर के कुलगाम में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि आतंकियों के तीसरे साथी ने आत्मसमर्पण कर दिया। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान लश्कर के डिवीजनल कमांडर शकूर डार के तौर पर हुई है।

आतंकियों ने छादेर मोटेहामा इलाके में पुलिस दल पर हमला किया था। इस दौरान पुलिस के जवान अमरनाथ यात्रा से पहले सड़कों को साफ करने का काम कर रहे थे।सेना ने घाटी में अब भी लगभग 250 से 275 आतंकी मौजूद होने की आशंका जताई है। उत्तर कश्मीर की तुलना में दक्षिण कश्मीर में ज्यादा आतंकी सक्रिय हैं।

बारामूला स्थित 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट एके भट्ट ने बताया कि सेना और सुरक्षाबलों ने इनके खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जल्द ही इन आतंकियों का खात्मा हो जाएगा और घाटी में अमन होगा। कश्मीर में आईएस की मौजूदगी बहुत कम है। कुछ छोटे ग्रुप ही हैं। इनमें से सुरक्षाबलों ने कई का खात्मा कर दिया है।

इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (आईएसजेके) के सरगना दाऊद अहमद सोफी समेत 4 आतंकियों को हमने मार गिराया। हम जल्द ही बाकियों को खत्म कर देंगे। एनएसजी कश्मीर में अपना अलग ऑपरेशन चलाएगा।कश्मीर में भाजपा ने पीडीपी से 19 जून को समर्थन वापस ले लिया था, जिसके बाद से वहां राज्यपाल शासन लगा है।

केंद्र ने हाल ही में घाटी में नेशनल सिक्युरिटी गार्ड्स (एनएसजी) तैनात करने का भी फैसला किया।18 जून को बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने 4 और 19 जून को पुलवामा में 3 आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को भी आईएस के सरगना दाऊद अहमद सोफी उर्फ बुरहान समेत 4 आतंकी मारे थे।

Check Also

मप्र में छापों में हुआ 230 करोड़ के बेनामी लेनदेन का भी खुलासा

मध्यप्रदेश में आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई में 281 करोड़ रु. के बेहिसाबी कैश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *