पीएम नरेंद्र मोदी – अमित शाह आज BJP के सीनियर लीडर्स को डिनर देंगे

पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी के जनरल सेक्रेटरीज और सीनियर लीडर्स से मुलाकात करने वाले हैं। प्रधानमंत्री और बीजेपी चीफ अमित शाह ने इन नेताओं के लिए एक डिनर भी होस्ट करने वाले हैं। इस मीटिंग के दौरान कुछ राज्यों में इस साल होने वाले असेंबली इलेक्शन को लेकर भी चर्चा होगी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मीटिंग के दौरान देश के सियासी हालात पर तफ्सील से विचार किया जा सकता है।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जीत के बाद बीजेपी की टॉप लीडरशिप के बीच यह इस तरह की पहली मुलाकात होगी।इस साल जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, उनमें एक बड़ा राज्य कर्नाटक भी शामिल है। यहां फिलहाल कांग्रेस की सरकार है और सिद्धारमैया सीएम हैं। देश के बड़े राज्यों में अब सिर्फ कर्नाटक ही ऐसा है जहां कांग्रेस की सरकार है।

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक को लेकर पार्टी की बड़े नेताओं से बातचीत कर चुके हैं। गुरुवार को डिनर के दौरान कर्नाटक के अलावा मेघालय और त्रिपुरा के असेंबली इलेक्शन को लेकर भी चर्चा हो सकती है। इन राज्यों में अमित शाह पहले ही कैंपेन शुरू कर चुके हैं।मीटिंग में सभी जनरल सेक्रेटरीज और सीनियर लीडर्स मौजूद रहेंगे। मोदी और शाह इनसे चर्चा करेंगे।

न्यूज एजेंसी से बातचीत में बीजेपी के एक सीनियर लीडर ने कहा कि पार्टी के सभी जनरल सेक्रेटरीज और सीनियर लीडर्स को न्योता भेज दिया गया है। इस लीडर ने कहा कि गुजरात और हिमाचल के बाद पार्टी को इस साल कुछ राज्यों में असेंबली इलेक्शन लड़ना है। हम चाहते हैं कि इस मीटिंग में इन राज्यों में होने वाले इलेक्शन को लेकर पार्टी की तैयारियों पर विचार किया जाए। 

उन्होंने आगे कहा- मीटिंग में प्रधानमंत्री और बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह की मौजूदगी में तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। कर्नाटक चुनाव के पहले मोदी सरकार अपने इस टेन्योर का अाखिरी फुल बजट भी पेश करेगी। बता दें कि अगले साल मई में मोदी सरकार का पांच साल का टर्म खत्म हो जाएगा।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बीजेपी ने त्रिपुरा और मेघालय में असेंबली इलेक्शन के लिए स्ट्रैटजी तैयार कर ली है। इसी हिसाब से कैंपेन भी शुरू हो चुका है। अमित शाह खुद इन दोनों राज्यों में कैंपेन कर चुके हैं।माना जा रहा है कि त्रिपुरा और मेघालय में अगले महीने ही चुनाव हो सकते हैं। माना जा रहा कि कर्नाटक में असेंबली इलेक्शन मई में होंगे।

Check Also

आनंदी बेन पटेल बनीं मध्य प्रदेश की 27th गवर्नर

आनंदी बेन पटेल मध्य प्रदेश की 27th गवर्नर बनाई गईं। वह ओम प्रकाश कोहली का स्थान लेंगी। इस बारे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *