बीजेपी ने दिल्ली MCD चुनाव के लिए कसी कमर

दिल्ली में नगर निगम चुनाव में बीजेपी चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत इसमें लगाती दिख रही है. बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिति का गठन कर दिया है जिसमे 5 नेताओं को शामिल किया गया है. बड़ी बात ये है कि केंद्रीय मंत्रियों को नगर निगम चुनाव का ज़िम्मा दिया गया है.केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान को उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को पूर्वी दिल्ली नगर निगम का प्रभार सौंपा गया है.

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुधे को इस पूरी समिति का ज़िम्मा दिया गया गया है.इस समिति की एक बैठक रविवार रात को हो चुकी है और आज सोमवार को दिल्ली बीजेपी के दफ्तर में हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसको दिल्ली नगर निगम में बीजेपी के चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरुआत भी माना जा रहा है. बीजेपी में दिल्ली की तीनों नगर निगम में 10 साल से सत्ता में है और पार्टी इस बार अपने सभी मौजूदा पार्षदों के टिकट काटने का ऐलान कर चुकी है.

दिल्ली नगर निगम चुनावों में जनादेश अपने पक्ष में करने के लक्ष्य से भाजपा ने कुश्ती के क्षेत्र में प्रसिद्ध फोगाट बहनों, भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन और अन्य क्षेत्रों में उपलब्धियां पाने वालों को अपने पक्ष में प्रचार के लिए उतारा है.  दक्षिण दिल्ली में ‘स्वच्छ भारत’ अभियान के प्रचार प्रसार के तहत हाल में पहलवान बहनों गीता और बबीता फोगाट को दक्षिण दिल्ली नगर निगम का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया है. क्रिकेटर शिखर धवन से भी बातचीत चल रही है. दिल्ली के मतदाताओं में बड़ी संख्या में शामिल पूर्वांचल के लोगों को ध्यान में रखते हुए रवि किशन को प्रचार में उतारा जा रहा है.

Check Also

मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू की बेटी मीसा के चार्टर्ड अकाउंटेंट को एन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट ने अरेस्ट किया

लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को मनी लॉन्ड्रिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *