कश्मीर में ISIS का पहला जत्था बनकर हुआ तैयार : सुरक्षा एजेंसी

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत में भी अपनी जड़ें जमा ली हैं. कश्मीर में इस आतंकी संगठन का पहला ग्रुप तैयार हो गया है. ऐसा एक ट्विटर हैंडल में जारी किए गए वीडियो से पता चला है. सुरक्षा एजेंसियों ने इस ट्विटर हैंडल को फिलहाल सस्पेंड कर दिया है. 23 अक्टूबर को एक ट्वीट किया गया था. यह ट्विटर हैंडल जैक मूसा का है.

जैक मूसा ने अपने पेज पर आईएसआईएस के पोस्टर, बैनर लगाते हुए पहले ग्रुप की घोषणा की थी.रक्षा सूत्रों से मिली जानाकारी के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों को एक ऐसा ट्विटर हैंडल हाथ लगा था जिसमें एक वीडियो के माध्यम से यह दावा किया गया कि कश्मीर में आईएसआईएस का पहला ग्रुप तैयार हो गया है.

कश्मीर के युवाओं और वहां फैले आंतकियों का उन्हें पूरा समर्थन मिल रहा है.सुरक्षा जांच एजेंसियों ने इस ट्विटर हैंडल को फिलहाल सस्पेंड कर दिया है और इस दिशा में अपनी जांच तेज कर दी है. सुरक्षा एजेंसियां ऐसे ट्विटर हैंडल पर नज़र रख रही हैं जो कश्मीर के युवाओं को गुमराह करने के लिए पोस्ट जारी करते हैं.

गृह मंत्रालय ने इस तरह के खतरे से निपटने के लिए काउंटर टेररिज्म और काउंटर रेडिकलाइजेशन (सीटीसीआर) और साइबर एंड इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी (आईसीएस) नामक दो विशेष प्रभागों की स्थापना की है.

विभागीय सूत्र बताते हैं कि ट्विटर हैंडल के अलावा इस दावे को कश्मीर के युवा फुटबॉल खिलाड़ी माजिद अरशिद खान द्वारा आतंकी संगठन में शामिल होना और पुख्ता करता है. हालांकि माजिद ने आतंक का रास्ता छोड़कर आत्मसमर्पण कर दिया है. फिर भी यह घटना इस बात की तरफ इशारा करती है कि यहां के नौजवानों को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए भड़काया जा रहा है. 

Check Also

नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों पर किया हमला

नक्सलियों ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की सभा से 2 दिन पहले सर्चिंग पर निकले छत्तीसगढ़ पुलिस के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *