रेप केस में आरोपी गुरमीत राम रहीम का ड्राइवर और IT हेड आया पोलिस की गिरफ्त में

पुलिस ने सिरसा डेरा में लगे 5000 सीसीटीवी कैमरों को रिकॉर्ड करने वाली हार्ड डिस्क को बरामद कर लिया है. इसके साथ ही डेरा के आईटी हेड विनीत और ड्राइवर हरमेल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.जानकारी के मुताबिक, सिरसा डेरे में सर्च ऑपरेशन चला रही पुलिस के हाथ 5000 सीसीटीवी कैमरों को रिकॉर्ड करने वाली हार्ड डिस्क लग गई है.

इसमें राम रहीम के जेल जाने से पहले तक का हर रिकॉर्ड है. यहां तक की बाबा के महल के अंदर की गतिविधियां भी इसमें रिकॉर्ड हैं. हार्ड डिस्क को डेरा हेडक्वार्टर से दूर खेत में बने टॉयलेट से बरामद किया गया.पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी हेड विनीत को गिरफ्तार कर लिया. वह फरीदाबाद का रहने वाला है.

उस पर 25 अगस्त को हुई हिंसा के दौरान सिरसा के मिल्क प्लांट और शाहपुर बेगू के बिजलीघर में आग लगाने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने और देशद्रोह का मामला भी दर्ज है. पुलिस ने उससे डेरे से संबंधित कई जानकारियां भी हासिल की हैं.हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु ने बताया कि 25 अगस्त को राम रहीम के साथ पंचकुला तक पहुंची करीब 170 गाड़ियों में से पुलिस ने 65 को कब्जे में ले लिया गया है.

पंचकुला की सीबीआई अदालत से राम रहीम भगाने की कोशिश करने में पंजाब पुलिस के 8 जवान शामिल थे, उनमें से 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है. 5 को नोटिस जारी किया गया है.बताते चलें कि डेरा हेडक्वार्टर में तीन तक सर्च ऑपरेशन चला था. इस दौरान डेरे में अवैध गर्भपात क्लिनिक होने का भी पता चला.

तलाशी अभियान के दौरान खुलासा हुआ है कि अस्पताल के नाम पर गुरमीत मानव अंगों का काला कारोबार भी चलाता था. इतना ही नहीं डेरे के अंदर ही स्किन ट्रांसप्लांट यूनिट भी मिली, जहां गैर कानूनी तरीके से ट्रांसप्लांट होता था.

Check Also

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने किया पहली लिस्ट में 70 कैंडिडेट्स के नामों का एलान

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट में 70 कैंडिडेट्स के नामों का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *