आज हो सकता है गुजरात-हिमाचल विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान

इलेक्शन कमीशन (ईसी) हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावाें की तारीखों का एलान कर सकता है। ईसी ने शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। कहा जा रहा है कि हिमाचल में नवंबर में एक फेज में, जबकि गुजरात में दिसंबर में दो फेज में वोटिंग कराई जा सकती है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल नवंबर में और गुजरात का दिसंबर में पूरा होगा। गुजरात की राजनीति में 2002 के बाद, यानी 15 साल बाद बीजेपी के लिए यह पहला विधानसभा चुनाव है, जिसमें नरेंद्र मोदी सीएम कैंडिडेट नहीं है। उन्हें 7 अक्टूबर 2001 को पहली बार केशूभाई पटेल की जगह गुजरात का सीएम बनाया गया था।

बीजेपी ने 2002 में अगला चुनाव मोदी की अगुआई में ही लड़ा था। वे 22 मई 2014 तक गुजरात के सीएम रहे।ईसी की ओर से ऐसे संकेत मिले हैं कि हिमाचल में एक ही फेज में नवंबर के दूसरे हफ्ते तक चुनाव कराए जा सकते हैं, जबकि गुजरात में दिसंबर में 2 फेज में वोटिंग मुमकिन है।

ईसी ने 2 दिन पहले ही गुजरात का दौरा पूरा किया है। इलेक्शन कमीशन के स्पोक्सपर्सन ने सोमवार या दिवाली के बाद चुनावी तारीखों के एलान की उम्मीद जताई थी, अब ईसी के अफसरों को कहना है कि चुनाव कार्यक्रम के एलान में पहले ही देरी हो चुकी है।

Check Also

जम्मू कश्मीर में सेना ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ किया दूसरा ऑपरेशन ऑलआउट शुरू

जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद सेना ने घाटी में आतंकियों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *