गांधी जी की हत्या से कांग्रेस को हुआ फायदा : उमा भारती

उमा भारती ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया। गुजरात में इलेक्शन कैंपेन के लिए पहुंची उमा भारती ने कहा- गांधी जी की हत्या का फायदा सिर्फ कांग्रेस को हुआ। क्योंकि, गांधी जी कांग्रेस को खत्म कर देना चाहते थे। बता दें कि गुजरात में इसी साल के आखिर में असेंबली इलेक्शन होने वाले हैं और कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो चुकी है।

कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने आरएसएस को लेकर विवादित बयान दिया था।उमा भारती नरेंद्र मोदी सरकार में ड्रिंकिंग वॉटर और सेनिटेशन मिनिस्टर हैं। वो मध्य प्रदेश की चीफ मिनिस्टर भी रह चुकी हैं।उमा इन दिनों गुजरात में बीजेपी के लिए कैंपेन कर रही हैं। गुरुवार को कैंपेन के दौरान ही उमा ने महात्मा गांधी की हत्या को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाया।

 

मीडिया से बातचीत में उमा ने कहा- गांधी जी की हत्या का फायदा सिर्फ कांग्रेस को हुआ। क्योंकि, गांधी जी कांग्रेस को खत्म करने वाले थे। 
भारती ने आगे कहा- वास्तव में गांधी की हत्या पुर्नविचारणीय है। गांधी की हत्या भले गोडसे ने की हो। लेकिन, गोडसे को भड़काने का काम किसने किया?गुजरात बडोदरा में आरएसएस को महिला विरोधी बताया था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने जो कहा, उस पर विवाद हो गया। 

राहुल ने स्पीच में कहा था- इनकी (बीजेपी) सोच है कि जब तक महिला चुप रहे, कुछ ना बोले तब तक ठीक है। जैसे ही महिला ने मुंह खोला, उसे चुप कराओ। इनका मुख्य संगठन आरएसएस है। कितनी महिलाएं हैं उसमें? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा।गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के बयान पर कहा था राहुल से मुझे सिर्फ इतना ही पूछना है कि आपकी दृष्टि ऐसी है, कांग्रेस की दृष्टि ऐसी है।

महिलाओं ने क्या पहना है, क्या नहीं पहना है? आप यही देखते रहते हो। ये गुजरात की महिलाओं का अपमान है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो पूरी गुजरात की महिलाएं एक होकर राज्य में कांग्रेस की बची सीट को भी छीन लेंगी।मैं गुजराती की महिलाओं को बताना चाहती हूं कि आपके लिए, हमारे लिए कांग्रेस क्या सोच रखती है।

क्या हमें कांग्रेस से पूछकर कपड़े पहनने चाहिए? कांग्रेस माफी मांगे। उन्हें शब्द वापस लेना चाहिए। गुजरात की महिलाएं संस्कारी हैं।बड़ी भली हैं। देश की सेवा का काम करती हैं। गरीबों के लिए काम करती हैं।उन्होंने मीडिया से कहा कि वह सोनिया गांधी से पूछें कि उनका बेटा महिलाओं के बारे में जो बोला है वह ठीक है। कोई भी महिला इस बयान को ठीक नहीं कहेगी। दरअसल ये कांग्रेस का संस्कार है। 

राहुल के आरएसएस में कितनी महिलाएं हैं, वाले बयान पर कहा-देशभर में आरएसएस की शाखाओं में लाखों महिलाएं काम करती हैं। अगर उन्हें (राहुल) नहीं पता तो वह जाकर पता करें।आरएसएस में महिलाओं के मुद्दे पर दिए राहुल गांधी के बयान को स्मृति ईरानी ने भद्दा बताया था। मीडिया से बातचीत में ईरानी ने कहा था- अगर राहुल जी को ये लगता है कि भारत में शॉर्ट्स पहनना सशक्तिकरण का प्रतीक है तो मुझे इस पर आपत्ति है।

Check Also

गांधीनगर में बीजेपी के गौरव महासम्मेलन में शामिल हुए पीएम नरेंद्र मोदी

गांधीनगर में बीजेपी के गौरव महासम्मेलन में शामिल हुए नरेंद्र मोदी। इस मौके पर उन्होंने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *