कश्मीर में आतंकियों ने की भाजपा नेता गौहर भट की हत्या

कश्मीर में भाजपा युवा मोर्चा के नेता गौहर हुसैन भट की हत्या में शामिल चार आतंकियों की तस्वीर शोपियां पुलिस ने जारी की है. इसमें दो लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य है, जबकि दो अन्य हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा है. इस संबंध में पुलिस ने धारा 302, 34 आरपीसी, 16 यूएलए (पी) के तहत केस दर्ज किया है. दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बीते गुरुवार (2 नवंबर) को भाजपा के एक युवा नेता की हत्या कर दी थी.

गौहर हुसैन भट (30) का शव किलूरा के एक बगीचे से बरामद किया गया था. पुलिस ने बताया था कि गौहर की हत्या आतंकियों ने की थी. भट का गला कटा हुआ मिला था. वह शोपियां के बोंगाम इलाके के निवासी थे.इस बाबत पुलिस ने एक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं भाजपा पदाधिकारियों ने कहा कि मृतक पार्टी से जुड़ा हुआ था.

कश्मीर में पार्टी के मीडिया प्रभारी अल्ताफ ठाकुर ने कहा भट, भाजपा की युवा शाखा के जिलाध्यक्ष थे. उन्होंने बताया कि भट दो साल से ज्यादा वक्त से पार्टी से जुड़े हुए थे. वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पार्टी की युवा इकाई के नेता गौहर हुसैन भट की आतंकवादियों द्वारा हत्या किये जाने के विरोध में यहां राजौरी जिले में पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार (3 नवंबर) को प्रदर्शन किया.

भाजपा विधायक रवीन्द्र रैना के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने सीमाई इलाकों सुंदरबनी और नोशैरा में मार्च निकाले और पाकिस्तान और आतंकवादी विरोधी नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया. आतंकवादियों को ‘कायर’ बताते हुए रैना ने कहा कि यह घटना कश्मीर में लोगों की आवाज को दबाने का एक प्रयास है. रैना ने कहा बट्ट की हत्या तब की गयी जब वह निहत्थे थे. उन्होंने कायरतापूर्ण ढंग से उनकी हत्या कर दी. केवल आतंकवादी ही इस तरह की कायरतापूर्ण कार्रवाई को अंजाम दे सकते है.

Check Also

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने किया पहली लिस्ट में 70 कैंडिडेट्स के नामों का एलान

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट में 70 कैंडिडेट्स के नामों का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *