उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत

मैनपुरी से 25 किलोमीटर दूर तीरथपुर गांव के पास सुबह एक स्लीपर कोच निजी बस पलटने से एक महिला समेत 17 लोगों की मौत हो गई। 20 जख्मी हुए। इनमें तीन की हालत नाजुक है। बस राजस्थान के जयपुर से फर्रुखाबाद के गुरसहायगंज जा रही थी। माना जा रहा है कि ड्राइवर की नींद लगने की वजह से यह हादसा हुआ।

बस पलटने के बाद करीब 50 मीटर तक फिसलती चली गई। इस वजह से ज्यादा नुकसान हुआ।मैनपुरी के एएसपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मैनपुरी-इटावा रोड पर जिले से करीब 25 किलोमीटर दूर तीरथपुर गांव के पास यह हादसा सुबह करीब 5:30 बजे हुआ।बस में जख्मी हुए यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि गंभीर रूप से जख्मी हुए तीन लोगों को सैफई मेडिकल कॉलेज और फिर वहां से आगरा रैफर किया गया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बस में 60-70 लोग सवार थे।पुलिस का कहना है कि इस बस में ज्यादातर ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर थे। वे अपने गांव लौट रहे थे।उन्होंने बताया कि घायलों में बस का ड्राइवर भी शामिल है। उसने अपना बांया पैर गंवा दिया है।कहा जा रहा है कि बस को क्लीनर चला रहा था। मैनपुरी कलेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है।

 चश्मदीदों के मुताबिक, हादसे से पहले बस तेज रफ्तार से लहराती हुई चल रही थी फिर डिवाइडर से टकराकर पलटी और करीब 50 मीटर तक घिसटती चली गई। ऐसे में उनका दावा है कि उसे नींद आ गई होगी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।चश्मदीदों ने बताया कि बस ओवरलोड थी। कुछ यात्री छत पर भी सो रहे थे। मारे गए ज्यादातर लोगों में छत पर बैठे यात्री शामिल हैं।

Check Also

अटल जी का अंतिम संस्कार आज, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी(93) का पार्थिव शरीर कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *