Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

Top 10 Hackers In The World । दुनिया के 10 सबसे खतरनाक हैकर के बारे में जानिए

10.ओवेन वॉकरः-ओवेन वॉकर कंप्यूटर हैकिंग की दुनिया में AKKIL नाम से पहचाना गया। उसने हैकरों का अंतरराष्ट्रीय ग्रुप खड़ा कर लिया था, वो भी अपने 18वें जन्मदिवस से पहले। ओवेन वॉकर ने एक्बॉट वायरस बनाकर 13 लाख कंप्यूटरों तक अपनी पकड़ बनाई और 18वें जन्मदिवस से पहले 2 करोड़ 60 लाख डॉलर का नुकसान किया।

एक्बॉट वायरस से कंप्यूटर अपने आप क्रैश हो जा रहे थे। इस वायरस की वजह से पेंसिलवेनिया विश्वविद्यालय का कंप्यूटर सिस्टम तबाह हो गया, जिसकी वजह से एफबीआई को न्यूजीलैंड सरकार के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाना पड़ा, तब कहीं जाकर ओवेन वॉकर को गिरफ्तार किया गया।

हालांकि अप्रैल 2008 में उसे बिना अपराधी ठहराए कोर्ट ने रिहा कर दिया। कोर्ट का कहना था कि ओवेन वॉकर ने क्राइम को ध्यान में रखकर ऐसा नहीं किया और न ही कोई फायदा उठाया। वो बस मजे के लिए कर रहा था। ऐसे में अगर उसे सजा होती है तो उसका भविष्य भी बर्बाद हो सकता है। मौजूदा समय में ओवेन वॉकर एक ऑस्ट्रेलियन टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी की सिक्योरिटी डिवीजन का हेड है।

Check Also

Whatsapp Tips and Tricks in Hindi जानिये व्हाट्सएप के 25 टिप्स

  Whatsapp Tips and Tricks in Hindi जानिये व्हाट्सएप के 25 टिप्स व्हाट्स एप क्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *