Movie Review : फिल्म रुस्तम

Rustom-2016

क्रिटिक रेटिंग  :  3/5

स्टार कास्ट  :  अक्षय कुमार, इलियाना डिक्रूज, ईशा गुप्ता, अर्जन बाजवा, कुमुद मिश्रा और पवन मल्होत्रा

डायरेक्टर  :  टीनू सुरेश देसाई

प्रोड्यूसर  :  जी स्टूडियो, क्रियार्ज एंटरटेनमेंट, केप ऑफ गुड फिल्म्स, प्लान सी स्टूडियो, नीरज पांडे

म्यूजिक डायरेक्टर  :  आर्को प्रावो मुख़र्जी, जीत गांगुली, अंकित तिवारी, राघव सच्चर

जॉनर  :  मिस्ट्री थ्रिलर

टीनू सुरेश देसाई की यह फिल्म 1959 के मशहूर नानावटी मर्डर केस पर आधारित है। अक्षय कुमार एक बार फिर नीरज पांडे के प्रोडक्शन में एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं। उनकी फिल्म ‘रुस्तम’ रिलीज हो गई है। अक्षय फिल्म से बतौर प्रोड्यूस जुड़े हैं। इसे टीनू सुरेश देसाई ने डायरेक्ट किया है। कहानी इंडियन नेवी के ऑफिसर रुस्तम पावरी(अक्षय कुमार) और उसकी वाइफ सिंथिया पावरी (इलियाना डिक्रूज) की है।

दोनों की खुशहाल जिंदगी पर उस वक्त काली घटाएं छा जाती हैं, जब रुस्तम को पता चलता है कि उसकी वाइफ का अफेयर उसके खास दोस्त विक्रम मखीजा (अर्जन बाजवा) से चल रहा है। यह जानने के बाद रुस्तम विक्रम पर तीन गोलियां दागता है। केस कोर्ट में जाता है , जिसका ट्रायल भी होता है। कहानी दिल्ली और लंदन के गलियारों में भी घूमती है। इस बीच फिल्म में कई ट्विस्ट आते हैं, जिन्हें जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है और 50 के दशक को बड़े ही अच्छे तरह से दर्शाया गया है। स्क्रीनप्ले, भाषा, कपड़े और आसपास के माहौल को सटीक रखा गया है। शूटिंग के दौरान 1950 के बैकड्रॉप का भी बेहद ख्याल रखा गया है। सिनेमेटोग्राफी भी तारीफ के काबिल है। डायलॉग्स की लिखावट भी अच्छी है। हालांकि, फिल्म लंबी है, अगर एडिटिंग पर थोड़ा सा काम और किया जाता तो यह और भी दिलचस्प हो सकती थी।

अक्षय कुमार ने पहली बार नेवी ऑफिसर का किरदार प्ले किया है और उन्होंने बहुत ही उम्दा एक्टिंग की है। ईशा गुप्ता अपने किरदार में ठीकठाक हैं। इलियाना डिक्रूज, अर्जन बाजवा, पवन मल्होत्रा, कुमुद मिश्रा और अन्य कलाकारों का काम भी अच्छा है।फिल्म का म्यूजिक म्यूजिक अच्छा है। ‘तेरे संग यारा’, ‘तय है’ और थीम सांग कमाल का है।अगर अक्षय कुमार की फिल्में देखना पसंद हैं और मिस्ट्री वाली फिल्में अच्छी लगती हैं तो ‘रुस्तम’ देख सकते हैं।

Check Also

Movie Review : फिल्म दोबारा

रेटिंग  :  2/5 स्टार कास्ट  :  हुमा कुरैशी, साकिब सलीम, आदिल हुसैन, लीजा रे, रिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *