Movie Review : फिल्म शिवाय

sivaay-movie

क्रिटिक रेटिंग  :  3 /5

स्टार कास्ट  :  अजय देवगन, सायेशा सहगल, एरिका कार, अबिगेल यम्स, वीर दास, गिरीश कर्नाड, सौरभ शुक्ला

डायरेक्टर  :  अजय देवगन

प्रोड्यूसर  :  अजय देवगन, पेन इंडिया मूवीज

म्यूजिक  :  मिथुन

जॉनर  :  एक्शन थ्रिलर

अजय देवगन ने अपना ड्रीम प्रोजेक्ट शिवाय के रूप में डायरेक्ट किया है, जो कि एक्शन थ्रिलर फिल्म है। कई दिनों से इस दिवाली के माैके पर रिलीज होने वाली फिल्मों की चर्चा हो रही थी। आखिरकार ‘शिवाय’ ऑडियंस तक पहुंच ही गई। आइए जानते हैं अजय देवगन के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म कैसी है।

यह कहानी शिवाय (अजय देवगन) की है, जो पर्वतारोहियों के इंस्ट्रक्टर हैं। जब बुल्गारिया की रहने वाली लड़की ओल्गा (एरिका कार ) पर्वतारोहण के लिए शिवाय के पास आती है तो आंखों ही आंखों में शिवाय को ओल्गा से प्यार हो जाता है। फिर उनकी बेटी गौरा (अबिगेल ) आती है और कहानी में कई ट्विस्ट और टर्न्स सामने आते हैं।

शिवाय को हिमालय से बुल्गारिया जाना पड़ता है। आखिरकार कहानी को अंजाम मिलता है।फिल्म का डायरेक्शन बेहतरीन है। विजुअल के हिसाब से फिल्म काफी रिच है। माउंटेन्स, चेस सीक्वेंस, रोमांटिक सीन्स, एक्शन सिक्वेंस को कैमरे में उतारने के पीछे की मेहनत पर्दे पर साफ़ नजर आती है। सिनेमेटोग्राफी के लिए असीम बजाज की तारीफ करनी होगी।

फिल्म में बहुत ही बेहतरीन कैमरा वर्क है। फिल्म की कहानी को स्क्रिप्ट के रूप में संदीप श्रीवास्तव ने बखूबी उतारा है। डायलॉग्स का आदान-प्रदान साथ ही फिल्मांकन कमाल का है। बस कहानी काफी लंबी नजर आती है। इंटरवल के बाद के हिस्से को और एडिट किया जाता तो फिल्म ज्यादा दिलचस्प लगती।

फिल्म में अजय देवगन ने एक बार फिर उम्दा परफॉर्मेंस दिया है। वहीं एक्ट्रेस सायेशा सहगल और एरिका कार का ट्रैक भी अच्छा है। छोटी बच्ची के किरदार में अबिगेल ने बहुत अच्छी एक्टिंग की है। गिरीश कर्नाड, वीर दास और सौरभ शुक्ला के साथ-साथ बाकी कलाकारों का काम भी बेहतर है।

फिल्म का म्यूजिक कमाल का है। ख़ासतौर पर इसका बैकग्राउंड स्कोर उम्दा है। अजय देवगन के एंट्री वाला सिक्वेंस, साथ ही कुछ ऐसे पल भी आते हैं, जहां दर्शकों की सीटी भी सुनने को मिलेगी।हॉलीवुड की फिल्मों का फिल्मांकन अगर आपको पसंद आता है और उसमें देशी फ्लेवर को एन्जॉय करना है तो इस दीवाली पूरे परिवार के साथ ये फिल्म देख सकते हैं। यह इंटरनेशनल फिल्मों की याद दिलाएगी।

Check Also

Movie Review : फिल्म बाहुबली 2

फिल्म का नाम  :  बाहुबली 2 क्रिटिक रेटिंग  :  4/5 स्टार कास्ट  :  प्रभास, राणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *