Movie Review : फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड

ms-dhoni-the-untold-story

क्रिटिक रेटिंग  :  3/5

स्टार कास्ट  :  सुशांत सिंह राजपूत, अनुपम खेर, भूमिका चावला, दिशा पाटनी, कियारा आडवाणी

डायरेक्टर  :  नीरज पांडे

प्रोड्यूसर  :  अरुण पांडे

म्यूजिक डायरेक्टर  :  अमाल मलिक, रोचक कोहली

जॉनर  :  स्पोर्ट्स बायोपिक

इंडियन टीम के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की लाइफ में बनीं बायोपिक फिल्म ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड’ रिलीज हो गई है। नीरज पांडे की इस फिल्म में धोनी की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ देखने को मिलेगी। कहानी शुरू होती है रांची से, जहां माही उर्फ महेंद्र सिंह धोनी (सुशांत सिंह राजपूत) का जन्म हुआ। स्कूलिंग डेज में माही फुटबॉल खेलना पसंद करता है।

लेकिन इसी बीच उसे स्कूल की टीम से विकेट कीपिंग करने का मौका मिलता है। यहां से उसकी क्रिकेट जर्नी शुरू होती है। माही की ख्वाहिश क्रिकेटर बनने की हैं, लेकिन उनके पिता (अनुपम खेर) चाहते हैं कि वे सरकारी नौकरी कर सेटल हो जाएं। छठे नंबर पर बैटिंग करने वाला माही कैसे ओपनिंग बैट्समैन बनता है।

कैसे सिलेक्शन होने के बावजूद उसके हाथ से दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट निकल जाता है? कैसे टीसी की नौकरी करते-करते वह डिप्रेशन में जाने लगता है और कैसे महेंद्र सिंह धोनी कैप्टन कूल बनते हैं? सभी सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।नीरज पांडे का डायरेक्शन एवरेज है। फर्स्ट हाफ काफी खींचा गया है। इसमें उन्होंने धोनी की प्रोफेशनल, लव-लाइफ और कॉन्ट्रोवर्सीज पर फोकस किया है।

सुशांत, अनुपम और बाकी सभी स्टार्स की एक्टिंग अच्छी है। खासकर सुशांत धोनी के रोल में एकदम फिट बैठे हैं। कहना गलत नहीं होगा कि धोनी की स्टाइल को उन्होंने बखूबी पर्दे पर उतारा है। फिल्म के फर्स्ट हाफ में किसी एक्ट्रेस की एंट्री नहीं है। लेकिन सेकेंड पार्ट में दिशा पाटनी और कियारा आडवाणी की एंट्री के साथ धोनी की लव-लाइफ पर फोकस किया गया है।

फिल्म के गाने और बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है। अमाल मलिक और रोचक कोहली के गाने पहले से ही पसंद किए जा रहे हैं। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है।यदि आप एम एस धोनी के फैन हैं और उनकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने के इच्छुक हैं। तो बेशक फिल्म देख सकते हैं।

Check Also

Movie Review : फिल्म दोबारा

रेटिंग  :  2/5 स्टार कास्ट  :  हुमा कुरैशी, साकिब सलीम, आदिल हुसैन, लीजा रे, रिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *