Movie Review : फिल्म बार बार देखो

baarbaardekho-2b

क्रिटिक रेटिंग  :  2/5

स्टार कास्ट  :  कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा, राम कपूर, सारिका, सयाली गुप्ता

डायरेक्टर  :  नित्या मेहरा

प्रोड्यूसर  :  करन जौहर, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर

म्यूजिक  :  अमाल मलिक, आर्को, बादशाह, जसलीन रॉयल, बिलाल सईद

जॉनर  :  रोमांटिक-ड्रामा

टाइम ट्रैवल पर बेस्ड फिल्म बार बार देखो में रोमांस, इमोशन, कॉमेडी और ट्विस्ट है। लेकिन फिल्म में स्टार्स की अच्छी एक्टिंग और डायरेक्शन की कमी खलती है।फिल्म बार बार देखो की कहानी बचपन के दोस्त जय वर्मा (सिद्धार्थ मल्होत्रा) और दीया (कैटरीना कैफ) की है। जय मैथ्स के प्रोफेसर है तो दीया आर्टिस्ट। दीया जय को शादी के लिए प्रपोज करती हैं।

हालांकि, शादी के वक्त ही जय को विदेश से नौकरी का ऑफर आता है। वह बाहर जाना चाहता है, लेकिन दीया के पिता (राम कपूर) जय को विदेश भेजने के लिए तैयार नहीं हैं। घर में शादी का माहौल है, लेकिन इसी बात पर जय और दीया का झगड़ा हो जाता है। जब जय सुबह नींद से उठता है तो उसकी जिंदगी के 10 दिन आगे बढ़ जाती हैं और वह वाइफ के साथ हनीमून पर थाईलैंड में होता है।

एक दिन में 10, दूसरे दिन में 2 साल और तीसरे दिन 16 साल उसकी लाइफ आगे बढ़ जाता है। इसके बाद दीया उसे कोर्ट में मिलने को बुलाती है। वहां उसे पता चलता है कि दीया उससे डायवोर्स चाहती है। क्या जय दीया को वापस अपनी जिंदगी में ला पाएगा? यह देखने के लिए आपको थिएटर का रुख करना होगा।

नित्या मेहरा ने दिल्ली, थाईलैंड और लंदन तीनों लोकेशन्स को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से दिखाया है। इसकी सिनेमेटोग्राफी अच्छी है। लेकिन कमजोर डायरेक्शन और कहानी इसका माइनस प्वाइंट साबित होता है। फिल्म का फर्स्ट हाफ अच्छा तो सेकेंड बोरिंग लगता है।कैटरीना ने एक्टिंग से ज्यादा अपनी फिजिक पर काम किया है।

चुलबुली, बेफ्रिक लड़की के रोल में वह जमीं है। दीया और जय के रोल में कैटरीना और सिद्धार्थ ठीक लगे हैं।म्यूजिक के मामले में ‘बार बार देखो’ परफेक्ट है। अमाल मलिक, आर्को, बादशाह, जसलीन रॉयल और बिलाल सईद ने इसका म्यूजिक कम्पोज किया है। काला चश्मा.. पहले से ही सुपरहिट है।

फिल्म के बाकी गाने और बैकग्राउंड स्कोर भी अच्छा है।फिल्म की कमजोर कहानी और डायरेक्शन इसका माइनस प्वाइंट हैं। लेकिन यदि आप कैटरीना और सिद्धार्थ के दीवाने हैं तो इस फिल्म को बार बार नहीं, लेकिन एक बार देख सकते हैं।

Check Also

Movie Review : फिल्म इरादा

क्रिटिक रेटिंग  :  3.5/5 स्टार कास्ट  :  नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी, दिव्या दत्ता, शरद केलकर,सागरिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *