Movie Review : फिल्म मोहनजो दाड़ो

Mohenjodaro

क्रिटिक रेटिंग  :  2/5

स्टार कास्ट  :  ऋतिक रोशन, पूजा हेगड़े, कबीर बेदी, सुहासिनी मुले और अरुणोदय सिंह

डायरेक्टर  :  आशुतोष गोवारिकर

प्रोड्यूसर  :  सिद्धार्थ रॉय कपूर और सुनीता गोवारिकर

म्यूजिक डायरेक्टर  :  ए आर रहमान

जॉनर  :  पीरियड ड्रामा

मोहनजो दाड़ो एक पीरियड ड्रामा है, जिसमें प्री-हिस्टोरिक इंडस वैली की लव स्टोरी दिखाई गई है।जोधा अकबर के बाद एक बार ऋतिक रोशन और आशुतोष गोवारिकर की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर है। मोस्ट अवेटेड फिल्म मोहनजो दाड़ो  रिलीज हो गई है। इसमें प्री-हिस्टोरिक इंडस वैली सिविलाइजेशन के समय को परदे पर उतारा गया है।

कहानी आमरी गांव के एक किसान के बेटे सरमन (ऋतिक रोशन) की है, जो चर्चित नगर मोहनजो दाड़ो जाने का सपना देखता है और एक दिन वहां पहुंच भी जाता है। मोहनजो दाड़ो में उसे वहां के पुजारी की बेटी चानी (पूजा हेगड़े) से प्यार हो जाता है, जिसकी शादी वहां के महम (कबीर बेदी) से तय हो चुकी है।

महम सरमन को एक चुनौती देता है और कहता है कि यदि वह इसमें खरा उतरता है तो उसे छोड़ दिया जाएगा। सरमन इस चुनौती को पूरा कर पाता है या नहीं? चानी किसकी होती है? यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।फिल्म का डायरेक्शन अच्छा है। प्री-हिस्टोरिक इंडस वैली को दिखाने के लिए आशुतोष की मेहनत और रिसर्च वर्क साफ दिखाई देता है।

हालांकि, इसकी लंबाई कम की जा सकती थी।ऋतिक रोशन सरमन के रोल में बखूबी जमे हैं। वहीं, बात पूजा हेगड़े की की जाए तो पहली फिल्म के लिहाज से उन्होंने अच्छा काम किया है। कबीर बेदी, अरुणोदय सिंह और सुहासिनी मुले सहित बाकी एक्टर्स ने भी अपने रोल को काफी अच्छे से निभाया है।

फिल्म में म्यूजिक ए आर रहमान का है, जो रिलीज से पहले ही हिट हो चुका है। ‘तू है…’ और ‘सरसरिया’ सहित सभी गाने सुनने में अच्छे लगते हैं। बैकग्राउंड म्यूजिक भी ठीक है।अगर आप ऋतिक रोशन के डायहार्ट फैन हैं और पीरियड ड्रामा देखना पसंद करते हैं तो ‘मोहनजो दाड़ो’ देख सकते हैं।

Check Also

Movie Review : फिल्म इरादा

क्रिटिक रेटिंग  :  3.5/5 स्टार कास्ट  :  नसीरुद्दीन शाह, अरशद वारसी, दिव्या दत्ता, शरद केलकर,सागरिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *