फिल्म पद्मावती पर हुए विवाद से दुखी है अभिनेत्री दीपिका पादुकोण

फिल्म पद्मावती को लेकर जारी विवाद में निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ ही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी निशाने पर हैं. करणी सेना सहित कई संगठनों से उन्हें (दीपिका पादुकोण) धमकियां भी मिल रही हैं. इस विवाद से दुखी दीपिका ने मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की और फिल्म को लेकर अपनी भावनाएं खुलकर जाहिर कीं.

दीपिका पादुकोण ने फिल्म पद्मावती की रिलीज के ऊपर मंडरा रहे संकट पर कहा कि मुझे कानून पर पूरा भरोसा है. इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली का भी शुक्रिया कहा. दीपिका ने कहा मैं संजय लीला भंसाली की एहसानमंद हूं. मेरे पास उन्हें (संजय लीला भंसाली) शुक्रिया कहने के लिए शब्द नहीं हैं.

यह पूछे जाने पर कि इस पूरे विवाद से उन पर क्या प्रभाव पड़ा? दीपिका ने कहा एक महिला, एक कलाकार और एक ऐसी महिला जिसने अपनी जिंदगी के दो साल इस फिल्म को दिए हों, मुझे बहुत दुख हो रहा है और गुस्सा भी आ रहा है. उन्हें कहा मुझे अपनी न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है.

यह पूछे जाने पर कि फिल्म निर्माण के दो वर्षों के समय पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है? दीपिका ने जवाब देते हुए कहा जब आप पद्मावती जैसी फिल्म पर काम करते हैं, तो इसके लिए इतना समय तो लगना ही चाहिए. फिल्म के लिए बहुत से बलिदान मैंने किए हैं. इस दौरान कई फिल्मों के ऑफर छोड़े हैं. अपनी सामाजिक और पारिवारिक जिंदगी का भी बलिदान दिया है.

मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि फिल्म अर्थपूर्ण हो.वहीं पद्मावती के विरोध में राजस्थान के प्रसिद्ध चित्तौड़गढ़ किले में प्रवेश बंद कर दिया गया. ऐसा दावा किया गया है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है. सर्व समाज विरोध समिति के सदस्य रणजीत सिंह ने बताया हमने सुबह 10 बजे से चित्तौड़गढ़ किले के पदन पोल गेट के नाम से पहचाने जाने वाले पहले गेट को बंद कर दिया है.

हम किसी को किले में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं. यह एक शांतिपूर्ण विरोध है और 6 बजे तक जारी रहेगा.इससे पहले पद्मावती फिल्म को लेकर पैदा हुए विवाद में श्री राजपूत करणी सेना द्वारा फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को निशाना बनाए जाने की धमकी दिए जाने के बाद मुंबई पुलिस ने बीते अभिनेत्री की सुरक्षा बढ़ा दी थी.

करणी सेना के नेता महीपाल सिंह मकराना ने गुरुवार (16 नवंबर) को धमकी दी कि अगर बॉलीवुड फिल्म पद्मावती पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया और दीपिका पादुकोण अपनी भड़काऊ बातों से भावनाओं को भड़काना बंद नहीं करती हैं तो महाकाव्य रामायण में जिस तरह सूर्पणखा की नाक काट दी गई थी उसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी.

कुछ ही दिनों पहले फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है, जिसे काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं. गौरतलब है कि फिल्म की कहानी महारानी पद्मावती पर आधारित है और दीपिका फिल्म में ‘पद्मावती’ की भूमिका निभा रही हैं. 

Check Also

फिल्म मेंटल है क्या में एक साथ दिखेंगे अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री कंगना रनौत

अभिनेता राजकुमार राव और कंगना रनौत ने आगामी फिल्म मेंटल है क्या की शूटिंग शुरू कर दी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *